शादी के कार्ड पर दूल्हे ने छपवाया ‘हमारी भूल-कमल का फूल’

- in ज़रा-हटके

मध्यप्रदेश में सागर के बाद पड़ोसी छत्तीसगढ़ में भी एक परिवार ने शादी के कार्ड में छपवा दिया है “हमारी भूल कमल का फूल”… मामला जांजगीर का है, लेकिन खास ये है कि इस बार दुल्हन के भाई नहीं बल्कि खुद दूल्हे ने सरकार के प्रति नाराज़गी का इज़हार शादी के कार्ड में किया है.
शादी के कार्ड पर दूल्हे ने छपवाया 'हमारी भूल-कमल का फूल'
जांजगीर में बेलादुला गांव के रामकुमार मनहर ने अपनी शादी के कार्ड पर कुछ ऐसा किया है कि, वो कार्ड चर्चा में है. रामकुमार मनहर ने कार्ड पर अपनी और दुल्हन की जन्म तारीख और वर्ष अंकित कराया है ताकि बालिग होने की स्थिति स्पष्ट रहे. पर चर्चा में होने की वजह उस कार्ड में उल्लेखित एक और मसला है, और वह यह है कि, रामकुमार ने कार्ड पर कमल फूल का मोनो बनाया और उस पर लिखवा दिया “हमारी भूल कमल का फूल.”

वीडियो: 24वीं मंजिल से शख्स ने लगा दी छलांग, फिर भी बच गई जान

रामकुमार मनहर की शादी आज ही याने 26 फ़रवरी को ही है. रामकुमार मनहर की यह अभिव्यक्ति क्यों है इस पर उनकी दलील है “बेरोज़गार हैं और इसकी वजह सरकार की नीति और सिस्टम है. दो साल पहले रोज़गार में थे, पंचायत में ऑपरेटर थे. सरकार ने दस हज़ार को निकाल दिया तो मेरी भी नौकरी गई. विरोध हुआ तो पंचायत मंत्री जी बोले दूसरी भर्ती में प्राथमिकता देंगे, पर वह भी नहीं हुआ.. तो मैं तो कहूंगा न भूल है कमल फूल, तो बोलता भी हूं और कार्ड पर भी चस्पा करा दिया.”

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही