सरकार का बड़ा ऐलान, 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज…

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम होने लगा है। प्रदेश सरकारों ने संक्रमण दर कम होते ही देखते हुए धीरे-धीरे अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बीच तेलंगाना सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में पाबंदियां हटाने का निर्णय लिया है। साथ ही स्कूल-कॉलेजों को दोबारा खोलने की अनुमति दी है।

राज्य कैबिनेट ने विभागों के अधिकारियों को प्रतिबंधों को हटाने के निर्देश दिए। इसी के तहत 1 जुलाई से बच्चे स्कूल जा सकेंगे। कैबिनेट ने शिक्षा विभाग को कहा है कि पूरी तैयारी के साथ सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोला जाएं। साथ ही कैबिनेट ने स्टूडेंट्स की अनिवार्य उपस्थिति, ऑनलाइन क्लास और अन्य मुद्दों पर दिशा-निर्देश तैयार करने और जल्द जारी करने को कहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद लॉकडाउन हटाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में संक्रमण दर में कमी आई है। जिसके बाद स्कूलों को दोबारा खोलने के निर्देश दिए हैं। बता दें राज्य में शनिवार को 1362 नए केस दर्ज किए गए। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के साथ पिछले साल से शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं। स्टूडेंट्स ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे में तेलंगाना कोविड संक्रमण के बीच स्कूल-कॉलेजों खोलने की परमिशन देने वाला पहला प्रदेश बन गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button