Home > ज़रा-हटके > इस देश की सरकार कुंवारी लड़कियों से परेशान, दो बीवी रखने पर दे रही है ये इनाम

इस देश की सरकार कुंवारी लड़कियों से परेशान, दो बीवी रखने पर दे रही है ये इनाम

जैसा की आप सभी जानते होंगे की भारत में देश किसी के लिए भी दूसरी शादी करना आसान नहीं है क्योंकि यहा दूसरी शादी करने के लिए कानूनी रूप से तलाक लेने के लिए लंबी प्रक्रिया से गुज़ारना पड़ता है. हिन्दुस्तान ऐसा देश है जहां दो पत्नियां रखना अपराध के सामान माना जाता है, लेकिन इस कानून से परे दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां दो पत्नियों के रखने पर वह की सरकार के द्वारा इनाम देने की घोषणा की जा रही है. इस दुनिया में बहुत सारे ऐसे देश हैं जहां ऐसी शादियों को प्रोत्साहित करने का काम किया जा रहा है. इन्ही में से एक देश है संयुक्त अरब अमीरात. दुनिया का सबसे बड़ा रईस माना जाने वाला देश संयुक्त अरब अमीरात, जहां तेल का अकूत भंडार है. इसका मतलब यह हुआ की अगर कोई भी व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात जिसे लोग यूएई के नाम से भी जाना जाता है, वह अगर दो बीवी किसी के पास है तब वहा की सरकार उसे मकान भत्ता देने की घोषणा की है. इसके अलावे और भी बहुत सारि इनाम देने की घोषणा हो रही है.

इस देश की सरकार कुंवारी लड़कियों से परेशान, दो बीवी रखने पर दे रही है ये इनाम

 

जहा एक तरफ दुनिया के बाकि देशो में एक से अधिक शादी करने की शख्त पाबन्दी है वही दूसरी और एक मुस्लिम देश अब खुद दो शादियां करने के लिए अपनी तरफ से इनाम देने की घोषणा कर रहा है. हालंकि मुस्लिम धर्म के शरियत में चार निकाह मान्य है.

 

दुबई मीडिया खलीज टाइम्स के अनुसार यूएई में पिछले कुछ सालों से लड़को की अपेछा लड़कियों की संख्या में खूब इजाफा हुआ है. ऐसे में लड़की की संख्या कम हो गई है। जिसके बाद देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या बढ़ गई है. लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार पुरुषों से अपील की है, कि वो दूसरा निकाह भी करें. जिससे लड़कियों का घर बसे. यूएई के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के एक प्रोग्राम में इस बात की घोषणा की. इसके लिए बकायदा सरकार ने एक स्कीम तक बना दी है.

क्या आपको पता हैं देश के राष्ट्रपति की कार पर नंबर प्लेट क्यों नहीं होता?

 

यूएई के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने इस स्कीम की सूचना देते हुए कहा की, उनके मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि जो व्यक्ति दो बीवी रखेगा, उसको शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. जो की असल में दूसरी बीवी के लिए होगा. यानी यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा. इसका मतलब यह हुआ की दूसरी शादी करने पर डबल फायदा मिलेगा.

 

बुनियादी मंत्री अब्दुल्ला ने बताया कि दूसरी पत्नी को भी पहली बीवी की तरह ही दर्जा दिया जाएगा. इस बारे में और बताते हुए उन्होंने कहा, ‘दूसरी बीवी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है.’ उन्होंने कहा कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और UAE में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी. मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहले बीवी की तरह ही मकान मिले.

 

यूएई में इतनी जयदा शंख्या में कुंवारी लड़कियों की बढ़ती आबादी से वह की सरकार खशी चिंतित है. वह की सरकार यह मानती है की दूसरी शादी न करने की वजह से देश पर जयदा खर्चे का बोझ बढ़ रहा है.

 
Loading...

Check Also

Omg: इस पेड़ पर फल नहीं उगती हैं औरतें, पूरी खबर उड़ा देगी आपके होश…

पेड़ पर आम, लीची, सेब, पपीता, अमरूद तो लगते देखें होंगे. लेकिन क्य आप यकीन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com