देहरादून में राष्ट्रपति के आशियाने के पास पहुँची जंगल की आग, मचा हडकंप

- in उत्तराखंड, राज्य

देहरादून: मसूरी रोड स्थित राष्ट्रपति आशियाने के पास शनिवार दोपहर जंगल में आग लगने से हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस के अफसर मौके पर पहुंच गए। आग कितनी भीषण थी, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अग्निशमन विभाग की पांच गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए ढाई घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। आग बुझने तक प्रशासन और पुलिस के अफसर मौके पर जमे रहे।देहरादून में राष्ट्रपति के आशियाने के पास पहुँची जंगल की आग, मचा हडकंप

मसूरी रोड स्थित राष्ट्रपति आशियाने और राष्ट्रीय दृष्टिबाधितार्थ संस्थान (एनआइवीएच) के मध्य स्थित जंगल में दोपहर 12 बजे के करीब लोगों ने धुआं उठता देखा। इसके थोड़ी देर बाद ही ऊंची लपटें भी उठने लगीं तो हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना मिली तो आनन-फानन में दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया।

आग राष्ट्रपति आशियाने के समीप लगी थी तो अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविंद पांडेय और एसपी सिटी पीके राय भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी ने बताया कि सबसे पहले आग को रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ने से रोका गया। फिर उसे काबू करने का प्रयास किया गया। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग क्यों लगी, इस बात का अभी पता नहीं चल सका है। अग्निशमन विभाग को इसकी जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार