Home > धर्म > सुबह उठते ही सबसे पहले करे ये काम, पूरी दुनिया आपको करेगी सलाम

सुबह उठते ही सबसे पहले करे ये काम, पूरी दुनिया आपको करेगी सलाम

आज हम आपको बतायेंगे कुछ ऐसे उपाय जिससे घर में न केवल वैभव या सुख शान्ति बनी रहेगी बल्कि इससे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

सुबह उठते ही सबसे पहले करे ये काम, पूरी दुनिया आपको करेगी सलामघर का हर व्यक्ति सूर्योदय के पहले उठे और उगते सूर्य के दर्शन करे। इसी समय जोर से गायत्री मंत्र का उच्चारण करे तो घर के वास्तु दोष भी नष्ट हो जाते है। सूर्य दर्शन के बाद सूर्य को जलए पुष्प और रोली.अक्षत का अर्घ्य देए सूर्य के साथ त्राटक करे। बिस्तर से उठते समय दोनों पैर जमीन पर एक साथ रखेए उसी समय इष्ट का स्मरण करे और हाथों को मुख पर फेरे।

इसके साथ ही सुबह आँख खुलते ही श्री हरी तत्सत और अपने इष्ट देव का ध्यान करना जरूर करें। आपकी जानकारी के लिए आपको बताना चाहेंगे कि सुबह उठते ही जब आप अपनी हथेली को देखते है तो आपकी ऊँगली के सिरों में माँ लक्ष्मी और हथेली के बीच में माँ सरस्वती साथ ही मणिबंध में ब्रह्मा जी का वास माना जाता है। ऐसे में इन्हे प्रणाम करना बिलकुल भी ना भूलें।

स्नान और पूजन सुबह 7 से 8 बजे के बीच अवश्य कर ले। घर में तुलसी और आक का पौधा लगाए और उनकी नियमित सेवा करे। पक्षियों को दाना डालना चाहिए। स्नान करने के बाद स्नानघर को कभी गंदा न छोड़े। जितना हो सके भांजी और भतीजी को कोई न कोई उपहार देते रहे।

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

 

Loading...

Check Also

इस एक काम को करने से होते हैं बड़े-बड़े चमत्कार, आप भी आजमाए

इस एक काम को करने से होते हैं बड़े-बड़े चमत्कार, आप भी आजमाए

जब महाभारत का युद्ध चल रहा था तो दुर्योधन ने अपनी हारने वाली स्थिति को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com