प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी दौरे का पहला दिन कुछ इस तरह गुजरा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। पीएम मोदी अपने 13वें दौरे के पहले दिन यहां पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। पीएम मोदी ने जनता को 936.95 करोड़ रुपये की 33 योजनाओं का तोहफा दिया। पीएम ने 449.29 करोड़ रुपये की 21 योजनाओं का लोकार्पण और 487.66 करोड़ रुपये की 12 योजनाओं का शिलान्यास किया।

इसके अलावा पीएम में राजतालाब में जनसभा को संबोधित किया।प्रधानमंत्री ने वाराणसी-गाजीपुर सिटी-बलिया रेल खंड के विद्युतिकरण का लोकार्पण किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम ने वाराणसी सिटी से वाराणसी-गाजीपुर सिटी-बलिया मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही रेलखंड पर बिजली चालित सवारी गाडि़यों का संचालन शुरू हो गया। पीएम डीरेका के छविगृह में ‘मेरी काशी’ का विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुए।

यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुस्तिका का विमोचन किया। इसकी प्रतियां पीएम मोदी, राज्यपाल रामनाईक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय को भेंट की।प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी को ‘ऊर्जा गंगा’ की भी सौगात दी। बीएचयू, डीरेका और भेल के आवासीय परिसर में शुरू हुई पीएनजी आपूर्ति के अलावा उन्होंने सीएनजी सप्लाई सिस्टम और हरिश्चंद्र घाट पर प्राकृतिक गैस से संचालित होने वाला शवदाह गृह का लोकार्पण किया। 

प्रधानमंत्री मोदी राजातालाब में बनकर तैयार पेरिशेबल कार्गो केंद्र को राष्ट्र को समर्पित कर दिया। यहां किसानों की सब्जी, फल, फूल को संरक्षित किया जाएगा। (-20) डिग्री तापमान पर 400 टन सब्जी-फल एक समय में संरक्षित किए जा सकेंगे।पहले दिन सबसे आखिरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात में काशी की बदलती तस्वीर देखने निकले। पीएम मोदी करीब सवा दस बजे डीरेका से शहर के लिए निकले। सतरंगी रोशनी में नहाई  काशी को देखने के क्रम में सबसे पहले पीएम बीएचयू के सिंह द्वार पहुंचे थे। पीएम ने लाइटिंग से सजे बीएचयू के सिंह द्वार की खूबसूरती को देखा।

इसके बाद पीएम बीएचयू परिसर में विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने गए।पीएम के पहुंचने से पहले पुलिस ने वहां का पूरा क्षेत्र खाली करा दिया गया था। बीएचयू से निकलने के बाद पीएम का काफिला विश्वनाथ मंदिर छत्ताद्वार पर बाबा का नमन करते हुए आगे निकला।फिर पीएम नदेसर स्थित दूरदर्शन केंद्र गए। पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी थे। पीएम के पहुंचने से पहले पुलिस ने चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी थी।

 

Loading...

Check Also

अभ्यर्थियों की समस्या को लेकर 18 नवंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा का समय बदला

अभ्यर्थियों की समस्या को लेकर 18 नवंबर को होने वाली टीईटी परीक्षा का समय बदला

18 नवंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 में दूसरी पाली का समय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com