माल आफ अमेरिका में गोलीबारी के दौरान एक किशोर की मौत, पढ़े पूर खबर

अमेरिका में ‘द गन कंट्रोल लॉ’ के लागू होने के बावजूद हिंसा की घटनाओं का दौर जारी है। अब नई घटना मिनेसोटा के ब्लूमिंगटन से आई है, जहां माल आफ अमेरिका में गोलीबारी के दौरान एक किशोर की मौत हो गई है। ब्लूमिंगटन पुलिस प्रमुख बुकर होजेस ने कहा कि पीड़ित 19 वर्षीय व्यक्ति था।

मिनेसोटा पुलिस ने कहा है कि गोलीबारी की खबर के बाद अमेरिका के मॉल को बंद कर दिया गया है। पुलिस घटना के वक्त आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ कर संदिग्ध बंदूकधारी का पता लगाने की कोशिश कर रही है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दुकानदारों को दुकानों में छिपे हुए देखा जा सकता है। गोलीबारी की यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब पूरे अमेरिका में शापिंग सेंटर और माल में क्रिसमस से कुछ दिन पहले खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। माल आफ अमेरिका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लॉकडाउन की पुष्टि की और दुकानदारों को ‘निकटतम सुरक्षित स्थान’ पर रहने के निर्देश दिए है। ब्लूमिंगटन शहर और माल आफ अमेरिका के प्रतिनिधियों की तरफ से अब तक कोई टिप्पणी नहीं आई है।

इसी साल 5 अगस्त को यूएस के मिनेसोटा में माल आफ अमेरिका (MOA) के अंदर एक अज्ञात हमलावर द्वारा भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई थी। संदिग्ध हमलावर फायरिंग की घटना को अंजाम देते ही फरार हो गया, जिसके कारण वह किसी के पकड़ में नहीं आ सका। हमलावर ने माल के अंदर तीन गोलियां चलाईं, जिसके बाद आसपास मौजूद लोग और दुकानदारों मॉल के अंदर ही छिप गए।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हुआ था। एक वीडियो फुटेज में ब्लूमिंगटन पुलिस को बंदूकधारी की तलाश करते हुए देखा गया। एक अन्य वीडियो में तीन शॉट सुने जा सकते हैं। पुलिस ने बाद में कहा कि शूटिंग पर काबू पा लिया गया और बंदूकधारी भाग गया है। बता दें कि अमेरिका में इस साल गोलीबारी की 300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज हुईं हैं।

Back to top button