बहुत तहजीब वाली होती हैं इस राशि की लड़कियां, हमेश करती हैं दूसरों का मान सम्मान

- in धर्म

दोस्तों इस दुनियां में पैसा और सफलता से भी ज्यादा बड़ी चीज होती हैं मान सम्मान. व्यक्ति को जब तक सामने वाले से इज्जत और मान सम्मान मिलता हैं तब तक वो कभी उसके प्रति कोई हिन भावना नहीं रखता हैं. जब किसी के मान सम्मान पर चोट पहुँचती हैं तो उसे बहुत दुःख होता हैं. कई बार तो इज्जत ख़राब होने पर लोग सुसाईड तक कर लेते हैं. ऐसे में सभी चाहते हैं कि लोग उन्हें समाज में इज्जत दे.

बहुत तहजीब वाली होती हैं इस राशि की लड़कियां, हमेश करती हैं दूसरों का मान सम्मानलेकिन इज्जत की खास बात ये हैं कि इसे आप खरीद नहीं सकते हैं बल्कि आपको इसे अपने बर्ताव और कामो से कमाना पड़ता हैं. आप सामने वाले को जितना मान सम्मान दोगे वो भी आपकी उतनी ही इज्जत करेगा. ऐसे में हर कोई यही चाहेगा कि वो ज्यादातर ऐसे लोगो के पास रहे जो उनकी इज्जत करे. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जिनके जातक और खासकर कि लड़कियां दूसरों का बहुत मान सम्मान करती हैं. यदि आप इस राशि की लड़कियों से दोस्ती, प्यार या शादी करोगे तो आपको जीवन में बहुत मान सम्मान प्राप्त होगा. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

इस राशि के लोग होते हैं तहजीब वाले
1. कर्क राशि:

इस राशि की लड़कियां हमेशा अपनी मर्यादा में रहना पसंद करती हैं. ये कभी किसी का अपमान नहीं करती हैं. यदि गलती से ये किसी का दिल दुखा भी दे तो इन्हें भी उतना ही दुःख होता हैं और बाद में ये उसकी माफ़ी भी मांग लेती हैं. इस राशि की लड़कियों से दोस्ती या शादी कर व्यक्ति बहुत खुश रहता हैं. कर्क राशि वालो का दिल भी बहुत बड़ा होता हैं और ये दुःख का शिकार हुए व्यक्ति के प्रति दया की भावना रखते हैं.

2. कन्या राशि:

इस राशि की लड़कियां एक बार किसी से रिश्ता कायम कर लेती हैं तो फिर उसके साथ बड़ी तमीज और अदब से पेश आती हैं. ये रिश्तों की वेल्यु समझती हैं इसलिए हमेशा अपनी जुबान पर कंट्रोल रखती हैं. इन्हें यदि गुस्सा आ भी जाता हैं तो ये इसे दूसरों पर जाहिर नहीं करती हैं बल्कि खुद ही कोने में जाकर रो लेती हैं. सामने वाले की ख़ुशी के लिए ये कई बार समझोता भी करती हैं. ये कभी खुल के किसी की मुंह पर बुराई नहीं करती हैं. ये अपने करीबियों का दिल दुखाने में विश्वास नहीं रखती हैं.

3. वृश्चिक राशि:

इस राशि की लड़कियों की खास बात यह होती हैं कि ये सिर्फ अपने करीबियों का ही नहीं बल्कि किसी अंजान व्यक्ति का भी मान सम्मान करती हैं. किसी को इज्जत देने के लिए ये धर्म, जात – पात, अमीरी – गरीबी जैसी चीजों को नहीं देखती हैं. ये हर वर्ग के लोगो के साथ अच्छा व्यवहार करती हैं. इस राशि की लड़कियों से दोस्ती या शादी कर आप खुद भी गर्व महसूस करते हैं.

4. कुंभ राशि:

इस राशि की लड़कियां कभी किसी का दिल नहीं दुखाती हैं. उल्टा ये तो लोगो के चेहरे पर मुस्कान लाने में यकीन रखती हैं. इन राशि की लड़कियों से दोस्ती और प्यार कर इंसान हमेशा खुश रहता हैं. ये लोग खुशहाली फैलाने के लिए ही दुनियां में जन्म लेते हैं.

You may also like

घर पर लगाये ये चमत्कारी पेड़, रातोंरात हो जाएगे मालामाल

अक्सर आप धन की इच्छा रखते है। धन