कांग्रेस नेता ने CM सरमा के इस बयान पर किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने हाल ही में शशि थरूर के माध्यम से कांग्रेस पर टिप्पणी की थी। अब इस मामले में कांग्रेस नेता सलमान अनीस सोज ने पलटवार किया है। सोज ने कहा कि बीजेपी के पास बहुत से कट्टरपंथी, कायर एवं अवसरवादी लोग हैं। साथ ही कहा कि वह कभी भी भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित नहीं होंगे।

सलमान अनीस सोज़ ने कहा कि मैं 1072 डेलीगेट्स में सम्मिलित था। जिन्होंने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों में शशि थरूर को वोट दिया था। उन्होंने कहा कि हम हार गए, मगर पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र की जीत हुई है। यदि भाजपा ही एकमात्र पार्टी बची होती, तो भी मैं इसमें सम्मिलित नहीं होता। सोज ने कहा कि इसमें बहुत सारे कट्टर, कायर एवं अवसरवादी हैं। मुख्यमंत्री सरमा ने कहा था कि कांग्रेस के तथाकथित आंतरिक चुनावों के परिणाम वोटों की गिनती से पहले ही ज्ञात थे। और एक प्रकार से घोषित कर दिए गए थे। कांग्रेस में केवल 1,000 लोकतांत्रिक प्रतिनिधि थे, जिन्होंने साहस दिखाकर शशि थरूर को वोट दिया था। मगर मुझे आशा है कि वे जल्द ही भाजपा में सम्मिलित हो जाएंगे।

हिमंत के बयान के पश्चात् शशि थरूर ने कहा था कि हिम्मत दिखाने वाले कभी भाजपा में सम्मिलित नहीं होंगे। उन्होंने कहा था कि जिन लोगों में लड़ने का साहस नहीं है, वे ऐसा करने के लिए ललचा सकते हैं। दरअसल, गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश के चुनावों से पहले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल समेत कई नेता बीजेपी में सम्मिलित हो गए थे।

Back to top button