कांग्रेस ने UP समेत अन्य चुनावी राज्यों में अपनी बड़ी रैली को स्थगित करने का लिया फैसला..

कोरोना संक्रमण का असर अब चुनावी रैलियों में भी दिखने लगा है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी कांग्रेस ने अपनी सभी बड़ी रैलियों को स्थगित कर दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कांग्रेस ने ये फैसला लिया है। इसके अलावा कांग्रेस ने यूपी में ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन को भी टालने का फैसला लिया है।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और अन्य चुनावी राज्यों में बड़ी रैलियों को स्थगित करने का फैसला किया है। हमने राज्य इकाइयों से अपने राज्यों में कोविड स्थिति का आकलन करने और रैलियां आयोजित करने पर निर्णय लेने को कहा है।’

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन भी स्थगित

इसके अलावा यूपी कांग्रेस ने ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन को भी स्थगित कर दिया है। नोएडा, वाराणसी और अन्य जिलों में 7-8 मैराथन रैली का आयोजन होना था।

बरेली में मची थी भगदड़

गौरतलब है कि मंगलवार को बरेली में लड़की हूं लड़ सकती हूं मैराथन के दौरान भगदड़ मच गई थी। भगदड़ के कारण कई लड़कियां घायल हो गई थी। चोटिल लड़कियों को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने घायल बच्चियों के इलाज की जानकारी 24 घंटे के अंदर देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घटना की विस्तृत रिपोर्ट भी सात दिन के अंदर मांगी है।

Back to top button