व्हाट्सएप के को-फाउंडर ने कहा ‘फेसबुक डिलीट’ करने का समय आ गया है

- in गैजेट

व्हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने ट्वीट कर लोगों से कहा कि उन्हें अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर देना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब समय आ गया है कि फेसबुक को डिलीट कर दिया जाए। एक्टन का यह ट्वीट ऐसे समय पर आया है, जब फेसबुक खुद यूजर डेटा को लेकर निशाने पर है।

गौरतलब है कि साल 2014 में फेसबुक ने करीब 16 बिलियन डॉलर में व्हाट्सएप को खरीदा था। वहीं, अब व्हाट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन का यह बयान फेसुबक के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। हालांकि, एक्टन के इस ट्वीट पर व्हाट्सऐप या फेसबुक की ओर से अभी कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

दरअसल, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कैंब्रिज एनालिटिका नाम की एक पॉलिटिकल डेटा एनालिसिस कंपनी ने बिना यूजर्स की अनुमति के पांच करोड़ यूजर्स का डेटा एक्सेस किया है। फेसबुक ने कुछ दिन पहले कहा था कि उसने डेटा लीक की जांच के लिए एक डिजिटल फॉरेंसिक कंपनी को हायर किया है। हालांकि, इस खुलासे के बाद फेसबुक के शेयर में भी काफी गिरावट देखी गई। एक दिन में फेसबुक के 6.06 बिलियन डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है।

गूगल ने भी फेक न्यूज से लड़ने को कसी कमर, करेगा 300 मिलियन डॉलर का निवेश

गौरतलब है कि कैंब्रिज एनालिटिका एक ब्रिटिश कंपनी है, जो अब अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान की कंसल्टेंट है। कहा जा रहा है कि इस कंपनी ने फेसबुक के डेटा की मदद से 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

You may also like

#बड़ी खुशखबरी: Jio GigaFiber लांचिंग से पहले वोडाफोन ने दिया 4 महीने फ्री इंटरनेट

जियो गीगाफाइबर पर बड़ा हमला करते हुए वोडाफोन