वाराणसी: पलटी नेपाली दर्शनार्थियों से भरी बस

वाराणसी। भारत में धार्मिक यात्रा पर निकले नेपाली नागरिकों की बस कल देर रात यहां दुर्घटना का शिकार हो गई। वाराणसी में बाइक सवार को टक्कर से बचाने के प्रयास में बस डिवाइडर पर चढऩे के बाद पलट गई। जिससे बस में सवार 40 लोग घायल हैं। इन सभी में से 23 को को पंडित दीनदयाल उपाध्याय व 17 को मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा भर्ती कराया गया है।वाराणसी: पलटी नेपाली दर्शनार्थियों से भरी बस

बिहार की बस में सवार यह सभी 46 लोग नेपाल के सुनसरी जिला अंतर्गत विराट नगर के दुभी निवासी हैं। यह लोग दल के साथ भारत के धार्मिक स्थलों की यात्रा पर निकले हैं। कल तड़के बोधगया से चार बजे बस में सवार लोग काशी विश्वनाथ के दर्शन निकले थे। नेपाल से 12 दिन की धार्मिक यात्रा पर निकली बस कल देर रात जिला जेल से चंद कदम की दूरी पर पेट्रोल पंप के समीप डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। इस हादसे में कांवरियों समेत 40 दर्शनार्थी घायल हुए हैं। बस की चपेट में आने से खजुरी (कैंट) के बाइक सवार राशिद व शहनवाज तथा नेपाल निवासी दीपनारायण, वारिश, मीना गंभीर रूप से घायल हो गए। यहां बस पलटने की सूचना पर पहुंचे एनडीआरएफ के जवानों ने कैंट पुलिस की मदद से सभी घायलों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय व कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर घायल मीना को बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

हादसे की सूचना मिलते ही डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य का जायजा लेने के बाद घायलों का हाल जाना। उधर, हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। बस के पलटने के चलते रास्ता दोनों ओर से बंद हो गया। इस दौरान लगभग डेढ़ घंटे तक पुलिस लाइन चौराहा से चौकाघाट के बीच आवागमन ठप रहा। हालांकि करीब घंटे भर में ही बस को क्रेन से हटाकर आवागमन सामान्य कर दिया गया।

बिहार की बस (बीआर 38 डी 5883) से नेपाल के नेपाल के सुनसरी जिला अंतर्गत विराट नगर दुभी के 46 दर्शनार्थी रविवार से धार्मिक यात्रा पर थे। बोधगया में दर्शन-पूजन के बाद कल भोर में यह लोग चार बजे वाराणसी के लिए निकले। रात में जिला जेल के पास से गुजर रही दर्शनार्थियों की बस डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना का वजह चालक को झपकी आने को बताया जा रहा है जबकि पुलिस का कहना है कि स्थानीय दोनों बाइक सवार को बचाने में चालक नियंत्रण खो बैठा। सीएमओ वीबी सिंह के नेतृत्व में सभी का इलाज चल रहा है। बस में सवार लोगों का कहना था कि वह बनारस से इलाहाबाद और वहां से आगरा की यात्रा के बाद नेपाल लौटने वाले थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

…तो इस कारण अखिलेश यादव ने अपनी साइकिल यात्रा की निरस्त

नई दिल्‍ली: सपा नेता अखिलेश यादव 19 सितंबर से लोकसभा चुनाव