…तो इसलिए बॉक्स ऑफिस में फ्लॉप हो सकती है जीनियस

- in मनोरंजन

इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई दो फिल्में समीक्षकों की नजर में हैं. दोनों ही फिल्में ख़ास वजहों से महत्वपूर्ण हैं. इनमें से एक है- सनी देओल और अमीषा पटेल को लेकर ‘गदर: एक प्रेम कथा’ बनाने वाले अनिल शर्मा की फिल्म ‘जीनियस’. अनिल शर्मा इस फिल्म के जरिए अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं. दूसरी फिल्म ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ का सेकंड पार्ट है. इस हिट फ्रेंचाइजी में पहली बार सोनाक्षी सिन्हा अभिनय कर रही हैं. ये फिल्म सोनाक्षी के करियर को आगे बढ़ाने में फायदा पहुंचा सकती है.

दोनों फिल्मों के लिए निर्माताओं की ओर से बहुत आक्रामक प्रमोशन तो देखने को नहीं मिला. काफी हद तक हैप्पी… का प्रमोशन ठीक-ठाक रहा, पर जीनियस का उस तरह प्रचार नहीं हुआ जो फिल्म के लिए दर्शकों को थियेटर तक खींच लाए. बॉक्स ऑफिस पर स्टारडम के लिहाज से दोनों फिल्मों में ऐसे सितारे नहीं हैं जो थोक में दर्शकों को थियेटर तक खींचने के लिए मशहूर हों.  

फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स भी यह मान रहे हैं कि कम स्टार अपील वाली फिल्म होने के चलते ‘माउथ पब्लिसिटी’ ही दोनों को बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी दिला सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि शुक्रवार को दोनों की शुरुआत धीमी होगी. शुक्रवार शाम के शोज फिल्म का भविष्य तय करेंगे. हैप्पी सीरीज की पहली फिल्म की कामयाबी को देखते हुए माना जा रहा है पहले दिन कलेक्शन के मामले में ये फिल्म ‘जीनियस’ से आगे ही रहेगी. 

‘फाइनेंशियल एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट में पहले दिन हैप्पी फिर भाग जाएगी का कलेक्शन 2 से 2.25 करोड़ रुपये के बीच बताया गया है. इसी रिपोर्ट में पहले दिन जीनियस की कमाई 1 करोड़ तक होने की संभावना जताई गई है. दोनों फिल्में मल्टीप्लेक्स के साथ हिंदी ऑडियंस के छोटे-छोटे सेंटर्स पर भी रिलीज हुई हैं. हो सकता है कि फिल्म के कारोबार में इसका फायदा मिले.

फिल्म के बजट को देखते हुए पहले दिन हैप्पी फिर भाग जाएगी का 2.5 करोड़ का कलेक्शन बढ़िया ही कहा जाएगा. हैप्पी फिर भाग जाएगी करीब 25 करोड़ रुपये में बनी है. इसमें सोनाक्षी सिन्हा के अलावा जिम्मी शेरगिल, पीयूष मिश्रा, डायना पेंटी और अली फजल जैसे कलाकार काम कर रहे हैं. वहीं जीनियस का बजट 15-20 करोड़ रुपये के बीच बताया जा रहा है. इसमें उत्कर्ष शर्मा के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी और इशिता चौहान और मिथुन चक्रवर्ती ने अभिनय किया है.

गोल्ड और सत्यमेव जयते से चुनौती

लेकिन इन दोनों फिल्मों के सामने सबसे बड़ी चुनौती अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम-मनोज बाजपेयी की ‘सत्यमेव जयते’ है. 15 अगस्त को रिलीज हुई दोनों फिल्में अपनी लागत निकालने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया कलेक्शन कर रही हैं. उनके रोजाना कलेक्शन रिकॉर्ड से आशंका है कि अक्षय और जॉन की फिल्में शुक्रवार को रिलीज फिल्मों पर असर डालने वाली साबित होंगी. वैसे कई समीक्षकों ने हैप्पी फिर भाग जाएगी को मनोरंजक फिल्म बताते हुए फिल्म को 2.5 से 3.5 तक की रेटिंग दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा, 5 साल की उम्र से इस गंभीर बीमारी की हैं शिकार

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि