जिसके नाम से घबराते थे गेंदबाज, आज वो अपने बेटे को क्रिकेट के लिए कर रहे तैयार

- in खेल
कभी श्रीलंका के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के नाम से ही गेंदबाज थर्राते थे। बीते दिनों वह अपने पैरों की तकलीफ को लेकर भी काफी परेशान थे। हालत यह थी कि वह बिना बैसाखी के एक कदम चलने के लायक नहीं थे। अब न सिर्फ उनकी हालत में सुधार हुआ है बल्कि वह मैदान पर भी नजर आ रहे हैं।जिसके नाम से घबराते थे गेंदबाज, आज वो अपने बेटे को क्रिकेट के लिए कर रहे तैयार

फर्क सिर्फ इतना है कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब वह अपने बेटे को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया जिसको सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

इस वीडियो में जयसूर्या अपने बेटे को बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। जयसूर्या का बेटा भी उन्हीं की तरह बाएं हाथ का बल्लेबाज है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में सनथ जयसूर्या को इंडोर नेट्स में अपने बेटे को अभ्यास कराते देखा जा सकता है। 

गलती होने पर अपने बेटे रौनक को वह समझाते भी देखे जा सकते हैं। श्रीलंका के लिए 110 टेस्ट मैच, 445 वनडे और 31 टी20 मैच खेलने वाले इस खब्बू बल्लेबाज ने टेस्ट में जहां 6973 रन बनाए तो वनडे में 13,430 रन अपने नाम किए।

जयसूर्या ने जून 2011 में संन्यास का ऐलान किया था। बल्लेबाजी के साथ-साथ वह जबरदस्त फिरकी गेंदबाजी के लिए भी मशहूर थे। टेस्ट में 98 विकेट जबकि वनडे में 323 विकेट हासिल किए, इन आंकड़ों के चलते अगर उन्हें एक सफल ऑलराउंडर कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल