शहनाई के बीच हुए धमाके, दूल्हे की मां सहित 9 मरे, मलबे में दबे हो सकते हैं और भी लोग

गम्भीर लापरवाही के चलते शादी समारोह के बीच खुशियों का दौर एक बड़े दर्दनाक हादसे में बदल गया, जिसमें दूल्हे की मां सहित नौ लोगों की जान चली गई। हलवाई के एक छोटे से लालच ने खुशहाली के पूरे मंजर को मातम में बदल डाला। दरअसल अजमेर के ब्यावर में शादी की तैयारियों के बीच दो से अधिक सिलेंडर फटने से विवाह स्थल का भवन भर-भराकर गिर गया। अब तक दूल्हे की मां व तीन बच्चों सहित नौ लोग मर चुके हैं। साथ ही, हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। ब्यावर स्थित कुमावत समाज भवन में एक शादी समारोह के दौरान शुक्रवार देर शाम दो से अधिक सिलेंडर फट गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि दो मंजिला विवाह स्थल ढह गया। जिसमें दबने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच और शव आज निकाल लिए गए हैं, जिसमें दूल्हे की मां का शव भी शामिल है।

शहनाई के बीच हुए धमाके, दूल्हे की मां सहित 9 मरे, मलबे में दबे हो सकते हैं और भी लोगहलवाई कर रहा था ये खतरनाक गलती
मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है और दबे लोगों को भी निकाला जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अभी और लोगों के दबे होने के कारण मरनेवालों की संख्या और बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने संवेदना जताई है और मुआवजे का एेलान कर दिया है।

शादी से पहले यहां हेमंत पटलेचा के मायरे की रस्म का कार्यक्रम हो रहा था। इस दौरान खाने की भी तैयारी चल रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खाने की तैयारी कर रहा एक हलवाई रिफलिंग के जरिए एक सिलेंडर की गैस दूसरे में डाल रहा था। हलवाई का गैस बचाने का ये लालच सभी पर भारी पड़ गया। इसी दौरान सिलेंडर ने आग पकड़ ली और ब्लास्ट हो गया।
मलबे के बीच कुछ जिंदगियों की तलाश
मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि दो से अधिक सिलेंडर ब्लास्ट हुए हैं। जिसके कारण पूरा भवन धाराशायी हो गया। भवन के मलबे में 10 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। हादसा इतना भीषण था कि देर रात से अब तक मलबा हटाने का ही काम चल रहा है। लेकिन अब तक पूरा मलबा नहीं हटाया जा सका है।

घायलों का इलाज ब्यावर में और गम्भीर घायलों का इलाज अजमेर के जेएलएन अस्पताल में चल रहा है। वहीं अजमेर जिला कलक्टर सहित तमाम अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्यों का जायजा ले रहे हैं।

 

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.