अभी-अभी IPL फाइनल में फिक्सिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा…

- in खेल

आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार को होने वाला है। कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा, जिससे दूसरा फाइनलिस्ट तय हो जाएगा। एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है और आज यह साफ हो जाएगा कि रविवार को फाइनल में उसका मुकाबला किस टीम से होगा।अभी-अभी IPL फाइनल में फिक्सिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा...

बहरहाल, एक वीडियो ने साफ कर दिया है कि आईपीएल-11 का फाइनल चेन्नई और कोलकाता के बीच होगा। आप भी हैरान हो गए न! जी हां, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें बताया गया है कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को चुनौती देगी।

यह वीडियो राजस्थान और कोलकाता के बीच खेले गए एलीमिनेटर मुकाबले के बाद जारी किया गया है। Hotstar मोबाइल एप द्वारा जारी किए इस वीडियो में आईपीएल फाइनल का प्रोमो बनाया गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम दिख रही है। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर नजर आया तो लोगों ने सवाल पूछने शुरू कर दिए। लोगों का यह मानना है कि यह फिक्सिंग का इशारा है क्योंकि इस वीडियो में दूसरे क्वालीफायर मैच से पहले ही कोलकाता को फाइनल में दिखा दिया गया है।

हालांकि, आईपीएल 2018 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले एप हॉस्टार ने इस वीडियो को हटा दिया है। मगर सोशल मीडिया पर काफी लोग इसे देख चुके हैं और अब ये वायरल हो गया है। बता दें कि दो साल पहले स्पॉट फिक्सिंग के कारण इंडियन प्रीमियर लीग पर धब्बा लगा था, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर दो साल का बैन लग गया था। अब इस वीडियो ने इसी तरह के कई सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि मोबाइल एप की तरफ से इस प्रोमो को लेकर कोई औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

गौरतलब है कि बुधवार को राजस्थान को हराने के बाद दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली केकेआर का मुकाबला दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मुकाबला ईडन गार्डंस में खेला जाएगा और इसे जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। आईपीएल 2018 का फाइनल 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक के लिए ‘खतरे की घंटी’ बने ये भारतीय खिलाड़ी, एशिया कप में ठोका शतक

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एशिया