CM राजे का बड़ा बयान : कहा – भाजपा ने 5 साल में वो कर दिखाया है जो कांग्रेस 50 सालों में नहीं कर सकी

- in राजनीति, राजस्थान

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे का गौरव रथ बुधवार को पाली जिले के सोजत और जैतारण पहुंचा. जहां मुख्‍यमंत्री ने न केवल अपने शासन काल की उपलब्धियों का विस्‍तृत ब्‍यौरा दिया, बल्कि कांग्रेस की तरफ से हो रहे जुबानी हमले का जवाब भी दिया.

सोजत कस्बे में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि वह राजस्‍थान की पहली मुख्‍यमंत्री हैं जो सरकार के कामकाज का हिसाब देने के लिए जनता के बीच में आई हैं. अबतक कांग्रेस ने सरकार में आने से पहले सिर्फ झूठे वादे किए हैं, कभी सरकार में आने के बाद कभी उन वादों का हिसाब नहीं दिया है. कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्‍थान को बीमारू प्रदेश बनाकर छोड़ दिया था. हमारी सरकार ने इन 5 वर्षों में वो कर दिखाया जो कांग्रेस 50 सालों में नहीं कर सकी. इसलिए हम गौरव यात्रा निकाल रहे हैं.  

वसुंधरा ने गिराईं 5 सालों की उपलब्धियां
उन्होंने अपनी 5 सालों की उपलब्धियों के ब्‍यौरा देते हुए बताया कि राजश्री योजना के माध्यम से बच्ची के पैदा होने पर उसके परिजनों को अहसास कराया कि बच्ची साक्षात लक्ष्मी का रूप होती है. अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से गरीबों को सस्ता खाना दिया. पीएम आवास और उज्ज्वला योजना से लोगों का जीवन बदला. किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ किया. भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से 30 हजार से 3 लाख तक का मुफ्त इलाज कराया. अन्नपूर्णा दूध योजना के माध्यम से बच्चों की सेहत सुधारने का बीड़ा उठाया. उन्‍होंने बताया कि करीब 15 लाख लोगों को निजी तथा 3 लाख लोगों को सरकारी क्षेत्र में रोजगार व नौकरियां दी. प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में करीब 44 लाख लोगों को रोजगार के लिए ऋण दिया. 5 हजार से ज्यादा स्कूल क्रमोन्नत किया गया. 

5 सालों में खोल 7 मेडिकल कॉलेज
गौरव यात्रा पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि बीते पांच सालों में हमने राजस्‍थान को अग्रणी प्रदेश बनाया है, इसलिए हम विकास यात्रा लेकर निकले हैं. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने 50 साल के शासन काल के दौरान जितने मेडिकल कॉलेज खोले हैं,  उससे अधिक 7 मेडिकल कॉलेज हमने इन 5 सालों में खोले हैं. कांग्रेस ने 50 वर्षों में 500 जीएसएस खोले थे, जबकि हमने इन 5 सालों में 100 से ज्यादा जीएसएस स्थापित किये हैं. स्कूलों में 55 हजार शिक्षकों की भर्ती कर अध्यापकों के खाली पदों का प्रतिशत 50 से 20 पर लाये हैं. हमारी सरकार अब 86 हजार शिक्षकों की भर्ती कर रही है, जिसके बाद शिक्षकों के सिर्फ 2 प्रतिशत पद ही रिक्त रह जायेंगे. गौरव पथ के माध्यम से सभी पंचायतों को सड़क से जोड़ने का प्रयास किया गया है. मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान ने भूजल स्तर को ऊपर उठाया, बीजेपी सरकार के शाासन काल में किए गए कार्यों पर हमें गर्व है. इसलिए गर्व के साथ हम गौरव यात्रा निकाल रहे हैं.

चूरू की संकल्‍प रैली पर कांग्रेस के राजस्‍थान प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश में 8 से 10 महिलाओं के साथ दुष्‍कर्म हो रहा है, लेकिन प्रदेश की सरकार को मां-बहनों की सुरक्षा के प्रति बिल्‍कुल भी फिक्रमंद नहीं है. सचिन पायलट के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस का घेरते हुए कहा कि एक वो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे, जो निर्भया के साथ दुष्कर्म हुआ तो 7 दिन तक बोले ही नहीं. एक हमारी सरकार है जिसने 12 वर्ष की बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले में फांसी की सजा का कानून बनाया है. उन्होंने झालावाड़ और अवलर का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां हुए ऐसे मामलों में तत्काल कार्यवाही की गई और उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद