देश में कोरोना के मामलों में आया बड़ा उछाल, बीते 24 घंटे में 17 हजार से ज्यादा नए केस आए सामने…

देश में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल आया है। कल के मुकाबले आज कोरोना के मामले करीब 30 फीसद बढ़े हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 17,336 मामले सामने आए हैं। बता दें कि गुरुवार को संक्रमण के 13,313 मामले सामने आए थे।

88 हजार के पार एक्टिव केस

कोरोना के एक्टिव मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। एक्टिव केस बढ़कर 88,284 हो गए हैं। कल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 83,990 थी।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोरोना के प्रसार का आकलन करने के लिए पर्याप्त परीक्षण और प्रभावी निगरानी बनाए रखें। उन्‍होंने यह भी कहा कि देश में कोरोना के किसी संभावित म्‍यूटेशन का पता लगाने के लिए जीनोम जांच पर फोकस करें।

महाराष्ट्र-दिल्ली में कितने मामले?

महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्‍ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,218 नए मामले दर्ज किए गए। इनमें से 2,479 नए केस अकेले मुंबई में दर्ज किए गए हैं। देश की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना की रफ्तार जारी है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 1,934 नए मामले दर्ज किए गए। दिल्‍ली में संक्रमण दर आठ फीसद को पार कर गई है।दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 19,27,394 हो गया है जबकि महामारी से 26,242 लोगों की मौत हो चुकी है।

Back to top button