कांच की बोतल में पानी पीने के फायदे…

काम करने की जगह पर हम सभी लोग पानी की बोतल रखते हैं जिससे बार-बार बोतल पानी से भरते रहें और खुद को हाइड्रेट रख पाएं. लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि पानी की बोतल आप कौन-सी इस्तेमाल करते हैं. प्लास्टिक, कांच या तांबे की बोतल. सच कहें तो कांच की बोतल में पानी पीना आपकी सेहत के लिए लाभकारी है. प्लास्टिक से ज्यादा कांच की बोतल में पानी पीने से आपको कई स्वास्थ्य संबंधी फायदे मिलते हैं. आइए जानते हैं कैसे.कांच की बोतल में पानी पीने के फायदे...

कांच की बोतल में फिल्टर हुआ पानी ताजा और प्योर रहता है. इसमें किसी भी तरह का कैमिकल बदलाव नहीं होता है. कांच की बोतल को साफ करना आसान होता है. ये अपनी चमक को बनाए रखती है. फिर चाहे आप इसे कितनी भी बार क्यूं न साफ कर लें.

गर्मियां शुरू होते ही लोग बोतल में पानी भरकर फ्रिज में रख देते हैं. हालांकि ठंडा पानी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है लेकिन अगर आप कांच की बोतल में पानी भरकर रख रहे हैं तो एक हफ्ते बाद भी फिल्टर किया पानी वैसा ही रहेगा. इसमें किसी भी तरह का बीपीए या कैमिकल बदलाव नहीं होगा जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो.

कांच की बोतल में अगर आप नींबू, संतरा या कोई भी फल डालते हैं तो ऐसा करना आपके स्वास्थ्य के लिए एकदम सेफ है. वहीं प्लास्टिक की बोतल में ये चीजें खराब हो जाती हैं और एक समय के बाद इनका रंग भी बदल जाता है.
Back to top button