लौंग वाली चाय पीने के ये फायदे आपको हैरत में डाल देंगे

हममें से ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत चाय से ही करते हैं. कोई अदरक वाली चाय पीकर दिन की शुरू करता है तो कोई ग्रीन टी पीकर. किसी को ब्लैक टी पीना पसंद होता है तो किसी को लेमन टी लेकिन क्या आपने कभी लौंग वाली चाय पी है?लौंग वाली चाय पीने के ये फायदे आपको हैरत में डाल देंगे

अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं और उन लोगों में से हैं जिनकी सुबह चाय के प्याले के बिना शुरू ही नहीं होती है तो एकबार लौंग वाली चाय जरूर पीजिए. लौंग वाली चाय सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. आसान शब्दों में कहें तो लौंग वाली चाय एक औषधि है.

लौंग वाली चाय पीने के फायदे:

1. अगर आपको ओरल प्रॉब्लम है तो लौंग वाली चाय पीना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी. लौंग वाली चाय के नियमित सेवन से मसूड़ों और दांतों से जुड़ी लगभग सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. इससे मुंह में मौजूद बैक्टीरिया भी साफ हो जाते हैं.

2. अगर आपको सर्दी है और सीने में जकड़न है तो भी लौंग वाली चाय पीना फायदेमंद रहेगा. इससे कफ साफ होता है और जकड़न दूर होती है.

3. लौंग में मैग्नीशियम पाया जाता है जिससे बैक्टीरियल इंफेक्शन में फायदा होता है. साथ ही इम्यूनिटी पावर भी बढ़ती है.

4. लौंग की चाय उन लोगों के लिए भी बहुत फायदेमंद है जिन्हें अक्सर पेट से जुड़ी परेशानियां रहती हैं. अगर आपको अक्सर एसिडिटी और पेट दर्द की शिकायत रहती है तो आज से ही लौंग वाली चाय पीना शुरू कर दें.

5. स्क‍िन के लिए भी लौंग बहुत फायदेमंद है. नियमित रूप से लौंग की चाय पीने पर स्क‍िन से जुड़ी कई तरह की प्रॉब्लम नहीं होती है

Back to top button