खोखली है पृथ्वी और वहां है एलियंस का बसेरा ? विडियो देखकर हिल जाएगा आपका दिमाक

- in ज़रा-हटके

दोस्तों आज का हमारा विषय बहुत ही दिलचस्प है, आज हम आपको बताने जा रहे हैं पृथ्वी से जुड़े कुछ रहस्यों के बारे में जिन्हें शायद ही आप जानते होंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पृथ्वी की कहानी बड़ी विचित्र है‚ संसार के विद्वानों ने अलग–अलग तरह से पृथ्वी के जन्म की कहानी अपने तरीके से बताई है. बता दें कि हमारे ब्रह्मांड में ना जाने कितने रहस्य छुपे हुए हैं जिनके बारे में सोचना संभव ही नहीं अंसभव है.

विद्वानों ने बहुत सी खोजें भी की लेकिन फिर भी अब तक इसकी गहराइयों तक पहुंच पाना संभव नहीं हो पाया. पुराणों में भी पृथ्वी के शुरुआत होने के बारे में काफी कुछ बताया गया है. लेकिन कोई भी किसी एक निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाया. कुछ विद्वानों का ये भी कहना है कि जो भी इंसान जो अपने खुद के घर पृथ्वी की संरचना को भी पूरी तरह से समझ नहीं पाया है.

उसका अन्य ग्रहों पर जीवन की तलाश में अरबों डॉलर का खर्च सरासर बेमतलब है. इन विद्वानों का कहाँ है कि पृथ्वी की संरचना के बारे में हमारा ज्ञान बेहद ही कम है. वैज्ञानिक जानने में लगे हैं कि इस ब्रह्मांड की उत्पत्ति कैसे हुई? वे धर्म की बातों पर न तो संदेह करते हैं और न विश्वास, सिर्फ खोज करते हैं, लेकिन यदि हम यह मानकर ही खोज करते हैं कि ऐसा हुआ होगा तो वह पूर्ण सत्य नहीं माना जाएगा. आखिर क्या है सच? जानने के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने