16 साल की नाबालिग की दर्दभरी दास्ता सुनकर रो पड़ेगे आप, एक रात, 3 जगह, तीन बार हुआ रेप…

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ एक ही रात में तीन अलग-अलग जगहों पर रेप और गैंगरेप किया गया. इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि दो आरोपियों की तलाश अब भी जारी है.

पुलिस के मुताबिक, घटना 31 मई और 1 जून की रात की है. 16 साल की लड़की के परिजन मलाड वेस्ट थाने में लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने आए थे. क्योंकि लड़की नाबालिग थी इसलिए पुलिस ने तुरंत किडनैपिंग का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी.

हालांकि, अगली दोपहर लड़की खुद ब खुद घर लौट आई. वो काफी डरी हुई और कमजोर दिख रही थी. जब उसके माता-पिता ने उससे पूछा कि वो कहां थी और उसके साथ क्या हुआ है तो उसने कुछ भी नहीं बताया. इसके बाद महिला पुलिस अधिकारियों की एक टीम लड़की के पास पहुंची. शुरुआत में लड़की ने कुछ भी नहीं बताया, लेकिन थोड़ी देर बाद उसने सब कुछ बता दिया, जिसे सुनकर वहां हर कोई हैरान हो गया.

पुलिस ने बताया कि इंस्टाग्राम पर लड़की के कुछ दोस्त थे और उनमें से एक दोस्त ने बर्थडे पार्टी रखी थी. सभी लोग मड इलाके के एक होटल के बाहर मिले और बर्थडे सेलिब्रेट किया. इसके बाद कार पर ही केक रखकर काटा गया. हालांकि, दो इंस्टाग्राम दोस्तों ने लड़की को कार के अंदर लिया और उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद लड़की को मलाड एरिया स्थित दूसरे दोस्त के घर छोड़ दिया. यहां भी उसके साथ दोस्त ने रेप किया. इसके बाद लड़की अपने घर न जाकर दूसरे दोस्त के घर चली गई, जहां फिर उसके साथ रेप हुआ. 

नाबालिग लड़की के साथ रेप और गैंगरेप करने के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. इनकी उम्र 18 से 23 साल के बीच है. पुलिस ने बताया कि सभी लोग इंस्टाग्राम पर मिले थे. पुलिस के मुताबिक, दो आरोपियों की तलाश और की जा रही है. हालांकि इन्होंने रेप नहीं किया, लेकिन ये लोग भी वहां मौजूद थे.

सभी आरोपियों को पॉक्सो (POCSO) एक्ट समेत कई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. सभी को कोर्ट में पेश किया जा चुका है और फिलहाल पुलिस हिरासत में लेकर आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Back to top button