स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश में आतंकी जैश, खुफिया अलर्ट किया जारी

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. इस बीच राजधानी में आतंकी हमले का अलर्ट जारी हुआ है. सूत्रों के मुताबिक जैश के आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (JeM) ने जम्मू कश्मीर के रास्ते 4 आतंकियों को जुलाई में दिल्ली भेजा है. इनमें से एक पेशावर का रहने वाला शम्स है. ये आतंकी दिल्ली में दाखिल हो चुके हैं और अलग-अलग जगहों पर हमले कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस पूरे प्लान के पीछे जैश कमांडर इब्राहिम पंजाबी का हाथ है.   

खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल को यह इनपुट दिया है जिसके बाद सुरक्षा और पुख्ता कर दी गई है. दिल्ली की सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेड लगाकर हर आने-जाने वाले की निगरानी की जा रही है. इसके अलावा लाल किला, संसद भवन, राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक समेत भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की तैनाती भी बढ़ाई गई है.

देशभर में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसी दिन दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. इस दौरान लाल किला परिसर में केंद्र सरकार के तमाम मंत्रियों समेत गणमान्य व्यक्ति और स्कूली बच्चे भी शामिल होते हैं. कार्यक्रम के मद्देनजर पुरानी दिल्ली समेत सभी संवेदनशील स्थानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

अलर्ट को देखते हुए दिल्ली पुलिस की सीनियर अफसरों की हाई लेवल मीटिंग हुई जिसमें सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एनएसजी ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली के एक बड़े मॉल मार्केट में मॉक ड्रील भी की थी.

Back to top button