नवाज शरीफ के घर के पास आतंकी ने खुद को बम से उड़ाया, नौ की मौत

लाहौर,  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लाहौर स्थित घर के पास पुलिस जांच चौकी पर तालिबान के किशोर फिदायीन हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें पांच पुलिसकर्मियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई. बचाव अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट कल रात पुलिस जांच चौकी के पास हुआ. यह विस्फोट शरीफ परिवार के घर से कुछ किलोमीटर दूर और तबलीगी जमात सेंटर की सभा के नजदीक में हुआ.

रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता जे. सज्जाद ने मीडिया को बताया कि पांच पुलिस कर्मियों की मौत हुई है जिसमें दो इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल शामिल हैं. सज्जाद ने कहा कि25 घायलों में14 पुलिसकर्मी शामिल हैं. रेस्क्यू की एम्बुलेंसों ने घायलों को शरीफ चिकित्सा परिसर और अन्य नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया. पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने पुष्टि की कि यह फिदायीन हमला था जिसे एक किशोर ने अंजाम दिया था. उसने जांच चौकी के पास खुद को उड़ा लिया.

लाहौर के पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ हैदर अशरफ ने बताया कि तबलीगी जमात सेंटर के पास बनी पुलिस चौकी पर एक किशोर ने खुद को उड़ा लिया, जहां कम से कम14 पुलिस कर्मी मौजूद थे. बहरहाल, उन्होंने किशोर की सटीक उम्र नहीं बताई. उन्होंने कहा कि हमले का निशाना पुलिसकर्मी थे. कुछ पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक है. अधिकारी ने कहा कि फिदायीन हमलावर के शरीर केकुछ अंग भी बरामद कर लिए गए हैं. यह विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी गूंज कई किलोमीटर तक सुनाई दी. निसार पुलिस चौकी पर विस्फोट के बाद आग का गुबार भी देखा गया.

कुछ रिपोर्टों में बताया गया है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. प्रतिबंधित संगठन ने पुलिसकर्मियों पर और हमलों की धमकी भी दी है. यह फिदायीन हमला लाहौर में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग के सेमीफाइनल मैच से एक हफ्ता पहले हुआ है. अशरफ ने कहा कि यह मैच अपने कार्यक्रम के मुताबिक होगा और इस बाबत सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं. पाकिस्तानी रेंजर्स और त्वारित प्रतिक्रिया बल मौके पर पहुंच गया है और पुलिस के साथ इलाके को घेर लिया है.

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की