जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकियों ने हमला कर दिया है. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हुआ है जबकि दो घायल बताए जा रहे हैं. घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है. शहीद जवान की पहचान श्रीनगर के रहने वाले सैफुद्दीन सोज के रूप में की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, दो-तीन आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया. उसके बाद ट्रेनिंग सेंटर में घुसने के लिए फायरिंग शुरू कर दी.जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

आतंकी अभी छिपे हुए हैं और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. सीआरपीएफ ने बयान जारी कर कहा कि कश्मीर घाटी के लेथपोरा इलाके में स्थित सीआरपीएफ के 185वीं बटालियन के शिविर में रविवार तड़के दो बजे आंतकवादी घुस गए. आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस कमांडो ट्रेनिंग एरिया की तरफ से घुसपैठ की.

सीआरपीएफ के मुताबिक, इस बात की पूरी आशंका है कि दूसरे कैंपों में भी इस तरह के हमले हो सकते हैं. सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी सीआरपीएफ शिविर पहुंच चुके हैं.

बता दें कि पुलवामा जिले में 26 दिसम्बर को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन का एक शीर्ष कमांडर मारा गया था. पुलिस ने कहा था कि सम्बूरा गांव में मारे गए आतंकवादी की पहचान हो गई है. मृतक आतंकवादी की पहचान मूर मोहम्मद तांत्रे उर्फ नूर त्राली के रूप में हुई है जो जैश कमांडर है. वह त्राल इलाके का रहने वाला है.  पुलिस अधिकारी ने बताया था कि नूर एक अक्टूबर को श्रीनगर हवाईअड्डे के पास स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) शिविर पर आतंकवादी हमले का जिम्मेदार रहा है.

Back to top button