अफगानिस्तान: सेना की पोस्ट पर आतंकी हमला, 18 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में एक बार आतंकी हमला हुआ है। इस बार यह हमला अफगान सैनिकों की चौकी पर हुआ है। इस हमले में अब तक 18 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है साथ ही इस दौरान अपने दो लड़ाकों के मारे जाने की बात भी मानी है।

खबरों के अनुसार आतंकियों ने फराह के पश्‍चिमी प्रांत में शुक्रवार रात चौकी को चारों ओर से घेरकर भारी हथियारों से हमला किया। इसके अलावा राजधानी में हुए आत्‍मघाती हमले में एक शख्‍स की मौत हो गयी और 6 जख्‍मी हो गए।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप द्वारा अगस्‍त में अमेरिकी सैन्‍यबलों के तालिबान पर हवाई हमले के बाद से अफगानिस्‍तान में हिंसा की शुरुआत हुई। आतंकियों ने सरकारी आर्मी पोस्‍ट पर हमला किया।

शीतकालीन ओलंपिक के समापन समारोह में उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल लेगा हिस्सा

प्रवक्‍ता दावलात वजिरी ने बताया,’बड़ी संख्‍या में तालिबानियों ने आर्मी की चौकी पर हमला किया जिसमें हमारे 18 जवान शहीद हो गए और दो घायल हैं।‘ तालिबान ने हमले की जिम्‍मेदारी लेते हुए कहा कि उसके भी दो लड़ाके मारे गए हैं।

27 जनवरी को व्‍यस्‍त सड़क पर विस्‍फोटकों से भरे एक एंबुलेंस को तालिबानी आत्‍मघाती हमलावर ने उड़ा दिया था जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए थे। इस घटना के बाद से राजधानी को हाई अलर्ट पर रखा गया है। तालिबान अपने सख्‍त इस्‍लामिक कानूनों को लागू करने व विदेशी सैनिकों को वहां से बाहर निकालना चाहता है।

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान