मुगलसराय में हुआ लाठीचार्ज, भीड़ तितर-बितर करने के लिए छोड़े आंसू गैस के गोले

पीडीडीयू नगर। स्टेशन के नए नाम का विरोध करना सपाइयों को महंगा पड़ गया। नारेबाजी और धरना देने से मना करने पर नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हो गए। हालांकि बाद में पुलिस के समझाने पर सपाई शांत हो गए।मुगलसराय में हुआ लाठीचार्ज, भीड़ तितर-बितर करने के लिए छोड़े आंसू गैस के गोले

सपा कार्यकर्ता रविवार को पार्टी कार्यालय में पं. जनेश्वर मिश्र की 86वीं जयंती समारोहपूर्वक मना रहे थे। इस दौरान मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पं. डीडीयू जंक्शन का मुद्दा गरमा गया। सपाई सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और कार्यालय से जीटी रोड पर उतर आए। इस बीच भाजपा की सभा में जा रहे कार्यकर्ताओं और सपाइयों में कहासुनी होने लगी।

मारपीट की नौबत आते ही पुलिस कर्मी दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन, सपाई उग्र हो गए। मौके पर आए पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, विधायक प्रभुनारायण सिंह, पूर्व विधायक मनोज सिंह, डब्लू व कार्यकर्ताओं से पुलिस की नोकझोंक शुरू हो गई और वे धरने पर बैठ गए। मामला शांत होते न देख पुलिस कर्मियों ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। गोले दगते ही कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई। मौके पर जमे बड़े नेताओं को सीओ प्रदीप सिंह चंदेल ने समझा बुझाकर शांत किया। 

काला झंडा दिखाने वाले गिरफ्तार

अमित शाह व योगी आदित्यनाथ का काफिला जब हेलीपैड से चला तो प्लांट डिपो तिराहे के पास अचानक सपा कार्यकर्ता आ गए। हालांकि काफिला कुछ दूर था तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। काफिला निकलते ही सभी को जलीलपुर पुलिस चौकी ले आई। देर शाम सभी को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

सभा स्थल जा रहे कांग्रेसी गिरफ्तार

शहर कांग्रेस अध्यक्ष रामजी गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी पार्क काली महाल से सरकार के विरोध में जुलूस निकाल शास्त्री पार्क में प्रदर्शन कर धरना और उपवास रखा। इस दौरान कांग्रेसियों ने सभा स्थल पर जाने का प्रयास किया लेकिन अध्यक्ष सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि देर शाम सभी को छोड़ दिया गया। 

Back to top button