वर्ल्डकप में टीम इंडिया की नेपाल पर शानदार जीत, अब इस टीम से होगी टक्कर

पाकिस्तान और यूएई (यूनाइटेड अरब अमिरात) में खेले जा रहे ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्डकप में टीम इंडिया ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल में नेपाल को 8 विकेट से करारी मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब 17 जनवरी को बांग्लादेश और टीम इंडिया के बीच फाइनल के लिए अहम मुकाबला खेला जाएगा।

वर्ल्डकप में टीम इंडिया की नेपाल पर शानदार जीत, अब इस टीम से होगी टक्करबता दें कि क्वार्टर फाइनल में  नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम 37.5 ओवर में 156 रन ही बना सकी। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 157 रन बनाकर टूर्नामेंट में नेपाल की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अजय गरिया को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने सिर्फ 29 गेंदों पर 54 रन की लाजवाब अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। वहीं, महेंद्र ने 30 गेंदों पर नाबाद 40 और रामबीर ने 23 गेंदों पर नाबाद 38 रन का योगदान दिया। 

गेंदबाजी की बात करें तो भारत की तरफ से प्रकाश जयरमैया के खाते में 2 जबकि कप्तान अजय रेड्डी, रामबीर, प्रेम कुमार और जफर इकबाल के खाते में एक-एक विकेट आए। यह मैच यूएई के अजमन स्थित ईडन गार्डन स्टेडिय में खेला गया था।

इससे पहले लीग मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराय था। मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 282 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ 34 ओवर खेलने के बाद 7 विकेट गंवाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। बता दें कि भारत को इस टूर्नामेंट का सबसे अहम दावेदार माना जा रहा है।
 
Back to top button