टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा ये बड़ा खिलाडी

- in खेल

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर में चोटिल हुए भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य ऋद्धिमान साहा को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले फिट होने में समय लगेगा. वह इस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. आईपीएल में साहा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे.टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा ये बड़ा खिलाडी

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए दूसरे क्वालीफायर में विकेटकीपिंग के दौरान उनको अंगूठे में चोट लग गई थी और इसी कारण वह रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में नहीं उतरे थे. बीसीसीई ने बयान जारी कर बताया है, “साहा की चोट की जांच विशेषज्ञों द्वारा कराई जाएगी और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट पर बारीक निगाह रखेगी.”

साहा को 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में शुरू हो रहे टेस्ट मैच की टीम में चुना गया है. साहा टीम में इकलौते विकेटकीपर हैं. अगर वह बाहर होते हैं तो दिनेश कार्तिक या पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है. गौरतलब है कि साहा ने आईपीएल के 11वें सीजन में कुल 11 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 122 रन बनाए. इस सीजन में साहा का सर्वाधिक स्कोर 35 रन रहा. विकेटकीपिंग की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2018 में सिर्फ एक स्टम्प किया और 5 कैच भी लपके. हालांकि इस सीजन से पहले औसत से अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम इंडिया यह मैच अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलेगी. टीम चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, करुण नायर और ऋद्धिमान साहा को शामिल किया गया है. इसके अलावा टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. हालांकि अब यह देखना होगा कि चयन समिति साहा की जगह किस विकेटकीपर को टीम में शामिल करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट