इन 11 जांबाजों पर टीम इंडिया लगा सकती है दांव, सामने उलटफेर में माहिर बांग्लादेश

- in खेल

एशिया कप में हांगकांग और पाकिस्तान को मात देने के बाद टीम इंडिया शुक्रवार को सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ जीत की बरकरार रखने उतरेगी। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले मैच में हांगकांग को 26 रन से, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी थी।इन 11 जांबाजों पर टीम इंडिया लगा सकती है दांव, सामने उलटफेर में माहिर बांग्लादेशओपनर

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ओपनर की भूमिका निभाएगी। ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के कंधों पर ओपनर और कप्तानी की दोहरी जिम्मेदारी है। हालांकि वे हांगकांग के खिलाफ उनके बल्ले से 23 रन ही निकले थे। मगर पाकिस्तान के खिलाफ 52 रन ठोक कर उन्होंने विरोधियों को करारा जवाब दिया।

वहीं, शिखर धवन ने हांगकांग के खिलाफ पहले मैच में 127 रन की शानदार शतकीय पारी और पाकिस्तान के खिलाफ 46 रन बनाए थे। टीम इंडिया को इस सलामी जोड़ी से काफी उम्मीदें हैं।

मिडिल ऑर्डर

मीडिल ऑर्डर में अंबाती रायुडू की जगह तय है। रायुडू ने पहले मैच में हांगकांग के खिलाफ 70 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60 और पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 31 रन बनाए थे।

दिनेश कार्तिक का खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है। कार्तिक ने भी दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, मनीष पांडे की वापसी हो सकती है।

ऑलराउंडर/विकेटकीपर

ऑलराउंडर के तौर पर केदार जाधव का खेलना पक्का माना जा रहा है। हांगकांग के खिलाफ पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन 3 विकेट झटके।

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने हांगकांग के खिलाफ पहले मैच में शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला।

गेंदबाज
टीम इंडिया दो स्पिन और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। स्पिन विभाग कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के पास हो सकता है। वहीं, तेज गेंदबाजों में दीपक चाहर और खलील अहमद नजर आ सकते हैं।

बता दें कि खलील अहमद ने हांगकांग के खिलाफ डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए थे। वहीं, दीपक चाहर को चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

INDvWI: पहले वन-डे के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

टीम इंडिया ने 21 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के