TCS ने रचा इतिहास, 7 लाख करोड़ क्लब में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय कंपनी

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने 100 अरब डॉलर के क्लब में पहुंचने का कारनामा करने के बाद शुक्रवार को एक और इतिहास रच दिया है. शुक्रवार को टीसीएस देश की पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसका मार्केट कैप 7 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है.TCS ने रचा इतिहास, 7 लाख करोड़ क्लब में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय कंपनी

शुक्रवार को कारोबार के दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर कंपनी का मार्केट कैप 7,00,332.54 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान कंपनी के बेहतर नतीजे आए हैं. इससे टीसीएस के शेयरों में तेजी आई है.

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में बीएसई पर कंपनी के शेयरों में 1.49 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही टीसीएस के एक शेयर का भाव 3658.45 रुपये पर पहुंच गया है.

बता दें कि इससे पहले प‍िछले महीने 23 अप्रैल को टीसीएस 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली भारत की पहली कंपनी बनी थी. उस दिन भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने बाजार खुलने के साथ ही तेज कारोबार शुरू किया था. इसके बूते उसका मार्केट कैप 100 बिलियन डॉलर के क्लब में पहुंच गया.

टीसीएस के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड दूसरी कंपनी हो सकती है, जो 100 अरब डॉलर के क्ल‍ब में शामिल हो सकती है.  शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट कैप 5,82,673.45 पर पहुंचा है.

Back to top button