तमिलनाडु के सीएम ने राज्य में 7 जून तक बढाया लॉकडाउन, कोरोना के खिलाफ बताया असरदार

चेन्नई: देश में कोरोना के केस अब कम होते नजर आ रहे हैं. इसे देखते हुए कई जगहों पर अनलॉक की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है. इन सब के बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बयान जारी किया है. उनका कहना है कि कोविड के खिलाफ सिर्फ सख्त लॉकडाउन ही असरदार है. राज्य में 7 जून तक लॉकडाउन लगाया गया था. सीएम स्टालिन ने कहा था कि कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए ये निर्णय लिया गया है.

कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए तमिलनाडु में लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. सीएम स्टालिन ने बीते शुक्रवार को इस बात का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ये निर्णय लिया गया है. इससे पहले राज्य में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया था, जिसे अब फिर से बढ़ाकर 7 जून कर दिया गया है. इसी के साथ, शनिवार को राज्य सरकार ने 31 मई की सुबह 6 बजे से 7 जून की सुबह 6 बजे के बीच कई प्रतिबंधों में रियायत देने की भी घोषणा की है.

मुख्य सचिव वी इराई अंबू की तरफ से जारी किए गए एक आदेश में 31 मई से लागू होने वाले लॉकडाउन के दौरान जिन गतिविधियों को छूट दी गई है, उनकी जानकारी दी गई है. इसके तहत कोयंबटूर, तिरुपुर, सलेम, करूर, इरोड, नमक्कल, त्रिची और मदुरै को छोड़कर सभी जिलों में 50 फीसद वर्कर्स की क्षमता के साथ ऐसी निर्यात इकाइयों को काम करने की इजाजत दी गई है, जिन्हें सरकार की तरफ से काम जारी रखने की अनुमति दी गई है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button