Home > अन्तर्राष्ट्रीय > अजय बिसारिया ने इमरान खान से मुलाकात और की कश्मीर में घुसपैठ मुद्दे पर बात

अजय बिसारिया ने इमरान खान से मुलाकात और की कश्मीर में घुसपैठ मुद्दे पर बात

पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. इमरान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. अजय बिसारिया ने पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी.अजय बिसारिया ने इमरान खान से मुलाकात और की कश्मीर में घुसपैठ मुद्दे पर बात

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान ने बैठक में भारत के साथ कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों पर बात करने की जरूरत बताई. उन्होंने घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के मामले पर चिंता जाहिर की. वहीं बिसारिया ने बैठक में आतंकवाद और सीमा पार घुसपैठ को लेकर भारतीय नेतृत्व की चिंता के बारे में इमरान को बताया.

भारतीय उच्चायोग ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया, भारतीय उच्चायुक्त ने पीटीआई नेतृत्व को आतंकवाद और सीमा पार घुसपैठ की चिंताओं से अवगत कराया है. बता दें कि खान की पार्टी (पीटीआई) 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी और पार्टी ने उन्हें प्रधानमंत्री के पद पर नामित किया है. क्रिकेटर से नेता बने खान से भारतीय राजदूत ने उनके बनिगाला स्थित आवास पर मुलाकात की और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करने की संभावनाओं पर चर्चा की. मुलाकात के दौरान भारतीय राजदूत ने इमरान खान को भारतीय क्रिकेट टीम के ऑटोग्राफ वाला एक क्रिकेट बैट भी तोहफे में दिया.

बिसारिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से खान को बधाई दी और परस्पर हित के मामलों पर चर्चा की. पाकिस्तानी मीडिया ने खबर दी कि खान ने कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों पर बात शुरू करने की जरूरत पर बल दिया. खान ने उम्मीद जताई कि भारत सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेगा जो इस्लामाबाद में होने वाला है.

बता दें कि दक्षेस शिखर सम्मेलन (सार्क) नवंबर 2016 में इस्लामाबाद में होने वाला था लेकिन उसी वर्ष 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले के बाद भारत ने शिखर सम्मेलन में मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हिस्सा लेने से इनकार किया और पाकिस्तान पर कूटनीतिक दबाव बढ़ा दिया.

बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने भी सम्मेलन में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया, जिसके बाद शिखर सम्मेलन स्थगित कर दिया गया था. प्रधानमंत्री मोदी ने 30 जुलाई को खान को फोन कर चुनाव में सफलता पर बधाई दी थी. जिसके बाद भारतीय राजदूत ने इमरान से मुलाकात की है.

इस बीच पीटीआई के नेता फैजल जावेद खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि तीन पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेट की हस्तियों और कप्तान (खान) के पुराने मित्रों कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Loading...

Check Also

इमरान खान को जम्मू-कश्मीर की फिक्र, बोले- वहां के लोगों के लिए ये काम करता रहेगा पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का जिक्र किया है. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com