तेजप्रताप-एेश्वर्या की आज है शादी, अरसे बाद मिलेंगे लालू-नीतीश

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की आज शादी है।इस शादी में देश के कई बड़े-बड़े वीवीआइपी के आने की बात है। इसमें खास लोगों के साथ ही आम लोगों का भी जमावड़ा लगेगा। लेकिन सबकी निगाहें लालू के घर अरसे बाद पहुंचेंगे नीतीश कुमार, इसपर टिकी रहेंगीं। तेजप्रताप-एेश्वर्या की आज है शादी, अरसे बाद मिलेंगे लालू-नीतीश

आज शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी में शामिल होंगे और उन्हें अपना आशीर्वाद देंगे। एेसे में नीतीश कुमार की लालू यादव से भी मुलाकात होगी। नीतीश कुमार तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में शामिल होने के लिए शाम में वेटरनरी कॉलेज मैदान पहुंचेंगे।

प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में भी नीतीश कुमार और लालू की मुलाकात को लेकर काफी दिलचस्पी दिखाई जा रही है। सूत्रों की मानें तो राजद और जदयू के नेताओं की नजर नीतीश और लालू के मुलाकात पर ही टिकी रहेगी कि वह किस तरीके से मिलते हैं और उनके हाव-भाव कैसे होते हैं?

बता दें कि बिहार में महागठबंधन से अलग होने के बाद से अब तक नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की किसी भी फोरम पर मुलाकात नहीं हुई है। लेकिन आज लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी समारोह के मौके पर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात होगी।हालांकि नीतीश कुमार ने लालू की बेटियों की शादी में भी शिरकत की थी और आज लंबे अरसे के बाद नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव एक साथ दिखेंगे। संभव है कि राजनीतिक रिश्ते भुलाकर नीतीश कुमार आपसी रिश्ते को लेकर बीमार चल रहे लालू प्रसाद यादव का कुशल क्षेम भी जानेंगे।

इस शादी में देश भर के कई बड़े नेता शामिल होगें। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। शादी में 50 हजार से अधिक मेहमान और कई वीवीआइपी भी शामिल होंगे। पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में शादी समारोह की तैयारी हो रही है। यहां पर जयमाला और बारातियों के स्वागत की व्यवस्था की गई है। जयमाल के बाद शादी की रस्में चंद्रिका राय के आवास पर संपन्न होगी।

एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू के बागी नेता शरद यादव, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी और मशहूर वकील राम जेठमलानी का इस शादी में शामिल होने का कार्यक्रम तय है, वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी वाड्रा भी शादी में शिरकत कर सकती हैं।

10 सर्कुलर रोड पर लालू फैमिली की सिक्युरिटी के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। राबड़ी हर रस्म में तेजप्रताप के साथ दिख रही हैं। वे काफी खुश नजर आ रही हैं। तेजप्रताप की सभी बहनें भी हर रस्म में नजर आ रही हैं। पूरे लालू परिवार में जश्न का माहौल है और बज रही शहनाई इस खुशी को दोगुना कर रही है। वहीं, लालू यादव को कल छह सप्ताह की प्रोविजनल बेल भी मिल गई है।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन से फिर बन सकती है सरकार

जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार बनाने की संभावनाएं