T-20: टीम इंडिया के बाद अब बांग्लादेश पर दबदबा बरकरार रखना चाहेगी श्रीलंका

- in खेल

निदहास टी-20 ट्राई सीरीज टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में मेजबान श्रीलंका का लक्ष्य कमजोर बांग्लादेश के खिलाफ अपना दबदबा बरकरार रखना होगा. पिछले मैच में भारत पर जीत से श्रीलंकाई टीम के हौसले बुलंद हैं. वह सीरीज के दूसरे मैच में आत्मविश्वास से भरी होगी.

T-20: After Team India, Sri Lanka still want to maintain dominance over Bangladeshबांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हाल के दिनों का रिकॉर्ड शानदार है. श्रीलंका ने बांग्लादेश को उनके घर में टेस्ट और टी-20 सीरीज में हराने के बाद तीन देशों की सीरीज के फाइनल में भी उन्हें हराया जिसकी तीसरी टीम जिम्बाब्वे की थी.

श्रीलंका ने मौजूदा सीरीज के पहले मैच में भारत के खिलाफ जैसा खेल दिखाया वह वाकई शानदार था, टीम ने कुसल परेरा की पारी की मदद से 175 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया.

गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज चमीरा सबसे सफल गेंदबाज रहे तो वहीं भारतीय बल्लेबाजों को लेग स्पिनर जीवन मेंडिस की रोंग-उन को समझने में परेशानी हुई.

भारत के खिलाफ श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज कुसल मेंडिस और दानुष्का गुणाथिलका अच्छी शुरुआत को बड़ी साझेदारी में नहीं बदल पाए और आज के मैच में वह टीम को शानदार शुरुआत दिलाना चाहेंगे.

भारत पर जीत के बाद कप्तान दिनेश चांडीमल ने कहा था कि खिलाड़ी अपने खेल को लेकर अच्छा महसूस कर रहे हैं और इसका श्रेय कोच चंद्रिका हाथरूसिंघा को जाता है, जो पहले बांग्लादेश के कोच थे.

चांडीमल ने कहा, ‘बांग्लादेश सीरीज से मिला आत्मविश्वास काम कर रहा है. अभ्यास सत्र में टीम प्रबंधन ने शानदार काम किया है. चंद्रिका हाथरूसिंघा शानदार हैं. यह नतीजे बताते हैं कि हम एक टीम के रूप में कितने अच्छे है.’

लगातार हार के कारण बांग्लादेश के हौसले पस्त हैं. उनके बल्लेबाज बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे, जिससे वे प्रतिस्पर्धी स्कोर नहीं खड़ा कर पा रहे. टीम को नियमित कप्तान और स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन की कमी खल रही है.

कल भारत के खिलाफ हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया. उन्होंने कहा, ‘हमने निश्चित रूप से अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. हमें और ज्यादा रन जुटाने चाहिए थे, शायद 30 और रन ज्यादा. हमें स्ट्राइक रोटेट करने की जरूरत है. डॉट गेंदों से हम दबाव में आ गए.’

मैच में भारतीय टीम ने 140 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. स्पिनरों को खेलने में भारतीय बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई. हालांकि तेज गेंदबाजों ने सही लाइन एवं लेंथ पर गेंद डाली और दो विकेट लेने वाले रूबेल हुसैन ने प्रभावित किया.

संभावित टीम:

श्रीलंका: दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थरंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुष्का गुणाथिलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान.

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार