श्रीनगर में NIA ने हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को किया गिरफ्तार

श्रीनगर से एनआईए ने हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. आतंकी फंडिंग के मामले में उसको गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले सीआरपीएफ ने बुधवार को भी आतंकी मॉड्यूल्‍स का भंडाफोड़ कर तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था. जानकारी के अनुसार एनआईए ने खुफिया जानकारी के आधार पर हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे शकील अहमद को गिरफ्तार किया है.श्रीनगर में NIA ने हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को किया गिरफ्तार

पेशे से लैब टेक्‍नीशियन शकील अहमद को एनआईए ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है. एनआईए ने दावा किया है कि उनके पास सारे सबूत हैं कि शकील आतंकियों के लिए फंडिंग किया करता था. गौरतलब है कि बुधवार को सीआरपीएफ ने तीन आतंकी मॉड्यूल्स का भंडाफोड़ किया था. इस ऑपरेशन में पुलिस ने पांच संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इस मॉड्यूल के हेड का नाम रिजवान अहमद है जो आवंतिपोरा का निवासी है. उसके साथ पुलिस ने शाहिद मंजूर, जाहिद अहमद, मोहम्मद हुसैन और मंजूर अहमद डार को गिरफ्तार किया है.

सुरक्षाबलों को प्राथमिक जांच से पता चला है कि आतंकी मॉड्यूल तैयार करने के पीछे रिजवान का हाथ है. आवंतीपोरा में आतंकी साजिशों को अंजाम देने में और युवाओं को मिशन में शामिल होने के लिए भड़काया था. सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और संदिग्ध सामग्री बरामद किया है. सभी गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है.

Back to top button