संसद भवन की सुरक्षा में कथित ड्रोन ने लगाई सेंध, जताई आतंकी हमले की शंका

- in राष्ट्रीय

एसपीजी के हाई टेक्नोलॉजी रडार पर संसद भवन क्षेत्र में तीन दिन से ड्रोन जैसी संदिग्ध वस्तु की मौजूदगी दर्ज होने से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए हैं। एसपीजी ने तीन दिन पहले सूचना दी थी कि हनुमान मंदिर के पास ड्रोन जैसी कोई वस्तु दिखाई दी थी। कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने इलाके में संदिग्ध वस्तु को ढूंढा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला।

संसद सत्र शुरू होने से सुरक्षा एजेंसियों की उड़ी नींद, दो दिन से एसपीजी की रडार में आ रहा है ड्रोन 

नई दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसपीजी ने हाई टेक्नोलॉजी रडार लगा रखा है। इस रडार में तीन दिन से नई दिल्ली में संसद भवन के आसपास संदिग्ध ड्रोन जैसी वस्तु डिटेक्ट हो रही है। एसपीजी ने शुक्रवार को सूचना दी तो कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने संदिग्ध वस्तु की तलाश शुरू की, लेकिन नाकाम रही। 

हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरकर ड्रोन को ढूंढने की कोशिश की  

इसके बाद नई दिल्ली जिले में एसपीजी ने अत्याधुनिक तकनीक से लैस हेलीकॉप्टर से कई घंटे आसमान की खाक छानी, लेकिन कुछ नहीं मिला। शुक्रवार को दोबारा दी सूचना में एसपीजी ने संदिग्ध वस्तु का स्थान केजी मार्ग पर स्थित एशिया हाउस के ऊपर बताया। संसद मार्ग थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध वस्तु की खोजबीन शुरू की लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

इससे पहले, खुफिया एजेंसियों ने तीन दिन पहले नई दिल्ली जिला पुलिस को इनपुट दिए थे कि इनोवा कार में संसद भवन पर आतंकी हमला कर सकते हैं। इस इनपुट के बाद संसद भवन की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। संदिग्ध वस्तु को ढूंढने की कवायद भी इन इनपुट का हिस्सा है। नई दिल्ली जिला डीसीपी मधुर वर्मा से जब हेलीकॉप्टर के नई दिल्ली जिले में उड़ान भरने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधार की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आधार की वैधता पर