सुशील मोदी का बड़ा आरोप, कहा- RJD के दबंगों ने लगाई दलितों के घरों में आग

- in बिहार

बिहार में वैशाली जिले के मलिकपुर इलाके में दलितों के घरों में आग लगाने की घटना में राजनीति तेज हो गई है. राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि आरजेडी के दबंग लोगों ने चार घरों में आग लगाई है.  सुशील मोदी ने कहा कि दबंगों ने दलितों के साथ मारपीट भी की है. उन्होंने आरोप लगाया कि इन दबंगों को आरजेडी संरक्षण दे रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में एसपी से बात कर पूरी जानकारी ली है. एसपी ने तत्काल उचित कार्रवाई करने की बात कही है.  सुशील मोदी का बड़ा आरोप, कहा- RJD के दबंगों ने लगाई दलितों के घरों में आग

बता दें कि ये मामला राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से जुड़ा हुआ है. गुरुवार को जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में हुई आरजेडी की जीत के जश्न में हालांकि उन्होंने इस पर कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी.

यहां पर दबंगों ने जमीनी विवाद में दलितों के घर में आग लगा दी थी. गुरुवार को पूर्व शिक्षा मंत्री और जनता दल (यू) के एमएलसी अशोक चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे थे.

राघोपुर में बीते सोमवार को भूमि विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक घर में आग लगा दी थी. आग की लपटों ने कई घरों को अपने आगोश में ले लिया था. इस घटना में लगभग 10 लाख की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है. सभी पीड़ित दलित समुदाय के बताए जा रहे हैं.

घटना के संबंध में एक पक्ष के बिंदेश्वर पासवान ने बताया कि पिछले सात वर्षों से सिकिल राय से उनका भूमि विवाद चल रहा था. भूमि विवाद का केस लगभग फाइनल होने वाला है. सोमवार को उसी केस की तारीख के लिए चंद्र विजय पासवान हाजीपुर गए थे, जहां मोतीलाल राय से कहासुनी हो गई. उसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोग आक्रोश में आ गए.

आगजनी की इस घटना के बाद सभी पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं. किसी के पास कुछ नहीं बचा है. एमएलसी अशोक चौधरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पीड़ित दलित परिवार के सदस्यों से मिलकर उनका पक्ष जाना और उनको न्याय का भरोसा दिया.

हाल के दिनों में दलितों की राजनीति को लेकर तेजस्वी यादव काफी मुखर रहे हैं, लेकिन उन्हीं के क्षेत्र में हुई इस घटना की वजह से इस पर सियासत गर्म होना तय है. अब सुशील मोदी का बयान आने के बाद से माना जा रहा कि जल्द ही तेजस्वी इस मामले में सरकार को घेरेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

SC/ST कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

बिहार के पटना में सवर्ण एकता मंच के सैकड़ों