सुप्रीम कोर्ट के रिटायर न्यायाधीश के बेटे को गिरफ्तार करने की मिली धमकी, मामला कराया दर्ज

22 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट से रिटायर हुए जस्टिस चेलमेश्वर ने पुलिस में एक शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि खुद को एसीपी बताने वाले उस व्यक्ति ने उनके बड़े बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी दी है। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी।सुप्रीम कोर्ट के रिटायर न्यायाधीश के बेटे को गिरफ्तार करने की मिली धमकी, मामला कराया दर्ज
पूर्व जज चेलमेश्वर उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने तत्कालीन सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अन्य तीन जजों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा कि धमकी देने वाले ने अपना नाम मधापुर एसीपी शिव कुमार बताया है।

चेलमेश्वर ने आगे बताया कि शिव कुमार ने उनके बड़े बेटे जस्ती रामगोपाल को मंगलवार को फोन किया था और दावा करते हुए कहा कि जस्ती के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। कॉलर ने फोन पर यह भी कहा कि उनके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम उनके निवास पहुंच रही है। फोन उनकी बहू ने उठाया था। पहले तो कॉलर ने उनकी बहू से कहा कि वह किसी विनय कृष्णा से बात करना चाहता है, लेकिन उनकी बहू ने कहा कि ऐसा कोई वहां नहीं रहता। बहू ने कहा कि वह उनके पति जस्ती रामगोपाल के छोटे भाई जस्ती लक्ष्मीनारायण को फोन कर लें।

इस बारे में जब चेलमेश्वर को पता चला तो उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अफसर को फोन किया और उस कॉलर की जानकारी पता करने को कहा। जिसके बाद मधापुर के कुछ पुलिसकर्मी उनके बेटे के नाम और उनके घर के पते की जांच करने आए। बाद में पता चला कि जिसने फोन किया है वह मधापुर नहीं बल्कि तमिलनाडु का पुलिस अफसर है। लेकिन खुद को मधापुर का एसीपी बता रहा था। चेलमेश्वर ने बताया कि अरेस्ट वारंट तमिलनाडु के विनय कृष्णा के खिलाफ जारी हुआ था लेकिन उसने गलत पता दे दिया था।

रिटायर्ड जज ने आगे कहा कि हैदराबाद पुलिस ने उस अफसर को फोन किया और उसकी गलती बताई। उसे उसकी गलती का अहसास हो गया है। अब वह किसी भी फोन का जवाब नहीं दे रहा है। हमने उसके खिलाफ अनावश्यक उत्पीड़न करने के कारण केस दर्ज कराया है।

Back to top button