नर्स बनना चाहती थीं सनी लियोनी, लेकिन एक दिन हुआ कुछ ऐसा की बन गई Porn Star

29 जनवरी को रिलीज हुई फिल्‍म Mastizaade के प्रमोशन के दौरान हुए एक विवाद से हीरोइन सनी लियोनी को बॉलीवुड में आमिर खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्‍गज कलाकारों का साथ मिला। विवाद एक इंटरव्‍यू में टीवी पत्रकार द्वारा उनसे पूछे गए कुछ सवालों के चलते हुआ। सवालों से ऐसा लगा कि सनी के पोर्न स्‍टार होने के चलते उन्‍हें अपमानित किया जा रहा है। इस पर बॉलीवुड से बड़े पैमाने पर सनी को मिले समर्थन से यह उम्‍मीद जगी है कि आने वाले समय में बॉलीवुड के स्‍‍थापित कलाकार भी सनी के साथ फिल्‍में कर सकते हैं। अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। खुद सनी मानती हैं कि उनके अतीत (पोर्न स्‍टार) के चलते बॉलीवुड के बड़े सितारे उनके साथ काम करने से बचना चाहेंगे।

सनी लियोनी ने पोर्न स्‍टार से बॉलीवुड कलाकार बनने का सफर तय करने के दौरान लंबा संघर्ष किया है। कनाडा के ओंटारिया में 13 मई 1981 को जन्‍मीं सनी का असल नाम कुछ और है। उनके पिता पंजाबी सिख हैं। उनका जन्‍म तिब्‍बत में हुआ था। वह काफी वक्‍त दिल्‍ली में भी रहे। सनी की मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली हैं। माता-पिता ने सनी का नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था।

जब करनजीत कौर वोहरा की उम्र 13 साल थी, तभी उनका पूरा परिवार कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया जाकर बस गया। सनी की बाकी पढ़ाई कैलिफोर्निया में हुई। यहीं वह पोर्न स्‍टार भी बनीं। हालांकि, वह बनना कुछ और चाहती थीं।

गाड़ियों की अलग-अलग रंग की नंबर प्लेट के ये राज जानकर, हिल जाएगा आपका दिमाग

करनजीत नर्स बनना चाहती थीं। वह नर्सों के काम से बेहद प्रभावित थीं। उसे डॉक्‍टर के काम से भी ज्‍यादा अहम मानती थीं। सेवाभाव के चलते वह नर्स बनना चाहती थीं। इसके लिए पैडियाट्रिक नर्सिंग का कोर्स भी किया। जब वह कोर्स कर रही थीं, तभी उनके साथ कोर्स कर रही एक लड़की ने उन्‍हें मॉडलिंग की सलाह दे डाली। उसने लेंस मैगजीन के फोटाेग्राफर से उनकी मुलाकात भी करवा दी। इस मुलाकात में ही करनजीत के सनी लियोनी और पोर्न स्‍टार बनने की नींव पड़ गई थी।

 
 
Back to top button