जम्मू में गर्मी का कहर तापमान पंहुचा 42 डिग्री के पार

जम्मू में बुधवार को इस मौसम का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक यहां बुधवार को तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

क्षेत्र के लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने हालांकि यह पूर्वानुमान भी जताया कि तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है क्योंकि अगले 5 दिनों के दौरान क्षेत्र में कुछ स्थानों से लेकर व्यापक क्षेत्र में बारिश होगी.

मौसम विभाग ने एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू में दर्ज 42.6 डिग्री सेल्सियस का अधिकतम तापमान मौसम के औसत से 3.5 डिग्री सेल्सियस ऊपर है.

इससे बुधवार को यह केंद्र शासित प्रदेश का सबसे गर्म स्थान बन गया. उन्होंने कहा कि शहर में न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के इस हिस्से के दौरान सामान्य से 1.5 डिग्री ऊपर है.

जम्मू में सप्ताहांत में अधिकतम 42.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. हालांकि बाद में बारिश के दौर के चलते तापमान सामान्य के आसपास रहा.

श्रीनगर में अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो अभी भी सामान्य से 4.2 डिग्री ऊपर है. कल यहां मौसम का सबसे अधिक तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि कटरा में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापतान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक मौसम विज्ञानियों ने जम्मू कश्मीर के अधिकतर स्थानों पर अगले 24 घंटे में छिटपुट वर्षा या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.

Back to top button