पंजाब में अब सुखपाल खैहरा व बलबीर आमने-सामने, AAP में फिर घमासान

चंडीगढ़। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पावरगेम में उलझी आम आदमी पार्टी में एक बार फिर से घमासान शुरू हो गया है। इस बार नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा व पंजाब आप के सह प्रधान डाॅ. बलबीर आमने-सामने हैं। दोनों की लड़ाई ने गंभीर रूप धारण कर लिया है। खैहरा ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके बलबीर पर आरोप लगाए हैं कि वह उनके खिलाफ पार्टी के अंदर दुष्प्रचार कर रहे हैं और कह रहे हैैं उन्होंने पैसे लिए हैैं। इसकी शिकायत उन्होंने पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया से कर दी है।पंजाब में अब सुखपाल खैहरा व बलबीर आमने-सामने, AAP में फिर घमासान

प्रदेश सह प्रधान बलबीर सिंह ने नेता प्रतिपक्ष सुखपाल खैहरा पर पैसे लेने के लगाए आरोप

मामला पटियाला का है। खैहरा बीते सप्ताह 16 नेताओं द्वारा पार्टी से इस्तीफा दिए जाने के मामले को लेकर पटियाला गए थे। एक कार्यकर्ता के आवास पर उन्होंने पार्टी के कुछ नेताओं के साथ मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर बलबीर ने खैहरा पर आरोप लगाए कि उन्होंने पैसे लेने शुरू कर दिए हैं और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के साथ भी अभी से सांठगांठ शुरू कर दी है।

खैहरा ने वीडियो में यह भी कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में उन्हें एक कार्यकर्ता ने अपनी बहन की शादी का कार्ड दिया था। जिन लोगों के सामने बलबीर ने कहा था कि खैहरा ने पैसे लेने शुरू कर दिए हैं उन्हीं में से एक ने खैहरा को भी सारी बातें बताईं और बलबीर का विरोध भी किया था।

खैहरा ने वीडियो जारी कर कहा-बलबीर कर रहे उनके खिलाफ साजिश, सिसोदिया से की शिकायत

खैहरा ने वीडियो में कहा है कि वह पंजाब को लूटने वाले दिग्गज नेताओं व अफसरों के खिलाफ विभिन्न मुद्दों पर सवा साल से लड़ाई लड़ रहे हैं। इसके विपरीत पार्टी के अंदर ही कुछ लोग उनके खिलाफ दुष्प्रचार करके उनकी छवि खराब करने में लगे हैं। चाहे अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की बात हो या फिर उनके खिलाफ नशे के मामले को लेकर तैयार किए गए झूठे केस की बात हो। पार्टी के अंदर ही कुछ नेताओं ने उनसे इस्तीफा दिलवाने की कवायद शुरू कर दी थी।

यह पहला मौका नहीं है जब खैहरा ने बेबाकी के साथ अपनी बात रखी है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने जब नशे के मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित में माफी मांगी थी, तो भी खैहरा ने केजरीवाल का खुलकर विरोध किया था। उससे पहले सुच्चा सिंह छोटेपुर को जब कन्‍वीनर के पद से हटाने की बात की गई तो खैहरा ने मांग की थी पंजाब में संगठन का स्वरूप बदला जाए। पंजाब के मामलों के फैसले पंजाब के नेता ही लें, दिल्ली की टीम की दखलंदाजी पंजाब में न हो। उसके बाद से ही खैहरा लगातार पार्टी में अकेले पड़ते जा रहे हैं।

खैहरा विरोधियों के ट्रैप में फंस गए हैं : बलबीर

डाॅ. बलबीर सिंह ने कहा कि जिस घटनाक्रम का जिक्र खैहरा कर रहे हैं वहां पर ऐसी कोई बात कही ही नहीं गई है। खैहरा पार्टी विरोधियों के ट्रैप में फंस कर ऐसे आरोप लगा रहे हैं। इस प्रकार के मुद्दों को पार्टी फोरम पर उठाना चाहिए, न कि सोशल मीडिया व मीडिया में। उन्होंने कहा वह पंजाब में रेत माफिया, नशा माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया से लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे हालात में खैहरा द्वारा इस प्रकार के आरोप शोभनीय नहीं हैं। खैहरा अपना रोल अदा कर रहे हैं और वह अपनी जिम्मेवारी निभा रहे हैं।

मैंने पैसे लिए तो पार्टी करे कारवाई: खैहरा

सुखपाल खैहरा ने सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में स्पष्ट में किया है कि अगर उन्होंने किसी कार्यकर्ता या किसी भी व्यक्ति से पैसे लिए हैं तो पार्टी उनके खिलाफ कारवाई करे। वह हमेशा ही पंजाब के हितों के मुद्दे खुलकर उठाते रहे हैं। पंजाब को लूटने वाले प्रभावशाली नेताओं के खिलाफ वह लगातार आवाज उठा रहे हैं, लेकिन उनकी ही पार्टी में उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। सारे घटनाक्रम के बारे में उन्होंने पार्टी के पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया को जानकारी दे दी है। इससे पहले भी उनके खिलाफ पार्टी के अंदर ही दुष्प्रचार किया गया था।

केजरीवाल ने सिसोदिया से मांगी रिपोर्ट, खैहरा को लगाई फटकार

पूरे मामले को लेकर पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया से रिपोर्ट मांगी है, साथ ही सुखपाल खैहरा को फटकार लगाई है कि वह जो भी बात है पार्टी फोरम पर उठाएं। इस प्रकार की बातों को सोशल मीडिया पर लेकर जाने से पार्टी की छवि खराब हो रही है।

Back to top button