चाहिए ऐसी चमचमाती त्वचा, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

- in जीवनशैली

गर्मी के दिनों पर पूरे शरीर पर होने वाली टैनिंग से सभी परेशान रहते हैं, बार-बार पार्लर जाना और बॉडी को अप-़टूृ-डेट रखना थोडा हेक्टिक हो जाता है। ऐसे में रोजमर्रा और प्रतिदिन घरेलू उपायों से आसानी से टैनिंग दूर करने के कुछ तरीके।

चाहिए ऐसी चमचमाती त्वचा, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

 

अक्सर टैनिंग की समस्या एक आम लेकिन खूबसूरती के लिहाज से बेहद गंभीर है। जो कि धूप के कारण और प्रदूषण के कारण शरीर के खुले हिस्सों यानि हाथ बांहो मुंह, गर्दन और पैरो में होती है। गर्मियों के मौसम में टैनिंग की समस्या हर दूसरी लड़की की होती है। जिससे छुटकारा पाने के लिए ना जाने क्या क्या करते है। ऐसे में बाजार के उत्पाद और पार्लर के चक्कर काटना लाजमी है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी टैनिंग को आपके शरीर से हटा देगा।

 

तो चलिए जानते है इन उपायो के बारे में।

इन 4 बीमारियों में भूल से भी ना पीये नींबू पानी, तुरंत हो सकती है मौत

 

पपीता और शहद :

पैक बनाने की विधि- एक पक्के हुए पपीते को एक बाउल में अच्छी तरह से मसल लें। इसमें डेढ़ बड़ी चमच शहद मिला लिजिए।

अब इस पेस्ट को शरीर के उन हिस्सो पर लगाए जिन हिस्सो में टैनिंग हो रखी है। 25 से 30 मिनट के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। एक या दो महीने के लिए इस नुस्खे को हफ्ते में 2 बार लगाए। इसका असर आपको बहुत जल्द दिखाई देगा।

बेसन :

एक छोटी बाउल में पानी के साथ बेसन को मिलाए। और फिर अपनी त्वचा जहाँ सन टैन हो वहाँ इस पैक को लगा कर मसाज करना शुरू कर दें।

इस पैक को अपनी त्वचा पर 20 मिनट तक रहने दे और फिर ठंडे पानी से धो ले। इस पैक को हफ्ते मे दो बार लगाए। आप चाहे तो बेसन, गुलाब जल, दही और शहद का मिश्रण बना कर लगा सकते है।

 

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई