ठंडी औरतो में ऐसे जगाये सेक्स की इच्छा…

- in 18+
हेल्‍दी रिलेशनशिप के लिए कामेच्‍छा की प्रबल भावना का होना जरूरी है, लेकिन अगर आपके अंदर कामेच्‍छा की भावना का अभाव है तो इससे निजात पाने के लिए आयुर्वेदिक औषधियों का प्रयोग कीजिए।

कामेच्छा बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपाय

आजकल की व्यस्त जीवनशैली, खराब खान-पान और व्यायाम न करने की आदत आदि कारणों से लोगों की कामेच्छा में तेजी से गिरावट आई है या इच्छा धीरे-धीरे कम होती जा रही है, जिसका सीधा प्रभाव उनके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ने लगा है। तो यदि आप इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं या बचना चाहते हैं तो आयुर्वेद की कई कारगर औषधियां आपके लिए मददगार हो सकती हैं। किसी योग्य आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह पर इनके सेवन से आपको लाभ मिल सकता है।

अश्वगंधा

अश्वगंधा के सेवन से कामेच्छा में इज़ाफा होता है। यह शरीर के निचले भाग के रक्त प्रवाह को बढ़ाता है। अश्वगंधा पाउडर के सेवन से कम होती कामेच्छा में बढ़ोत्तरी होती है। लेकिन अगर आप हाई बीपी के मरीज हैं तो इसके सेवन से पहले डॉक्टरी सलाह जरूर लें।

शतावरी

शतावरी एक ऐसी आयुर्वेदिक हर्ब है जो पुरूष और महिलाओं दोनों के दांपत्य जीवन को बेहतर करने में मदद करती है। खासतौर पर इसका सेवन महिलाओं के शरीर में सेक्स हार्मोन का बैलेंस करता है। लेकिन ध्यान रहे कि यदि आपको उच्च रक्तचाप की समस्या है या गर्भवस्था चल रही है तो शतावरी का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह अवश्य ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पार्टनर को लाना है करीब तो अपनाएं ये आसान टिप्स

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। कई बार हम