Home > राज्य > दिल्ली > JNU से गायब छात्रा ने प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के लिए दर्ज कराई FIR

JNU से गायब छात्रा ने प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के लिए दर्ज कराई FIR

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से 10 मार्च को गायब हुई एक छात्रा बृहस्पतिवार को लखनऊ में मिल गई। लेकिन उसके मिलने के बाद एक जेएनयू प्रोफेसर मुश्किल में फंस गए हैं।

 

JNU से गायब छात्रा ने प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के लिए दर्ज कराई FIR दरअसल छात्रा के गायब होने के बाद प्रोफेसर जौहरी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग रहे थे जिसके बाद पुलिस ने उन पर इसी मामले में एफआईआर दर्ज की है।

गौरतलब है कि जेएनयू कैंपस में बृहस्पतिवार सुबह छात्रा के लापता होने की खबर फैली तो दुपहर तक छात्रा वापस आकर बोली की मैं ठीक हूं और अपनी मर्जी से रिश्तेदार के घर गयी थी।

छात्रा से लेकर विश्वविद्यालय ने प्रो. अरुण जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न जैसे किसी भी आरोप को नकारा, लेकिन छात्रसंघ प्रो. जौहरी पर दिनभर आरोप लगाता रहा। कैंपस में बृहस्पतिवार को खूब हंगामा हुआ। पहले छात्रा के गायब होने के पीछे उसके गाइड प्रो. जौहरी का हाथ बताया जाता रहा, लेकिन छात्रा ने खुद आरोपों को नकार दिया।

इसके बाद छात्रसंघ से जुड़े वर्तमान व पूर्व पदाधिकारियों ने सोशल मीडिया पर प्रो. जौहरी पर आरोप लगाए। हालांकि कल देर शाम तक विश्वविद्यालय से लेकर जीएस कैश कमेटी तक यौन उत्पीड़न से जुड़ी कोई भी शिकायत नहीं पहुंची थी। लेकिन पुलिस ने आज इस मामले में प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

लखनऊ से मिली छात्रा

गायब छात्रा की बहन ने बृहस्पतिवार सुबह वसंत कुंज (नॉर्थ) थाना पुलिस को जानकारी दी थी कि छात्रा वापस आ गई है। दिल्ली पुलिस की एक टीम छात्रा को लेने बृहस्पतिवार को लखनऊ रवाना हो गई।

दक्षिण-पश्चिम जिला डीसीपी मिलिंद दुमबड़े ने बताया कि छात्रा ने कहा है कि वह खुद ही लखनऊ गई थी। वह पूरी तरह ठीक है और किसी को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि 26 वर्षीय छात्रा पूजा जेएनयू में शिप्रा हॉस्टल में रह रही है और जेएनयू से लाइफ साइंस में पीएचडी कर रही है। वह 10 मार्च को जेएनयू से गायब हो गई थी। मूलरूप से गाजियाबाद (यूपी) के रहने वाले पूजा के परिजनों ने वसंत कुंज (नॉर्थ) में शिकायत दी थी।

पुलिस ने अपहरण कर मामला दर्ज कर पूजा की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह पूजा की बहन वसंत कुंज (नॉर्थ) थाने पहुंची और पूजा के सकुशल होने की सूचना दी।

 
 
Loading...

Check Also

पुलवामा अातंकी हमले में शहीद हुआ उत्तराखंड का लाल, देर रात पहुंचेगा पार्थिव शरीर

पुलवामा अातंकी हमले में शहीद हुआ उत्तराखंड का बेटा, देर रात पहुंचेगा पार्थिव शरीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों की ओर से रविवार की देर शाम सीआरपीएफ कैंप …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com