काबुल में ​हुआ जोरदार विस्फोट हिला पूरा इलाका, 5 की मौत 21 लोग घायल

नई दिल्ली। शनिवार को एक के बाद एक जोरदार विस्फोटों ने अफ़गानिस्तान के केंद्रीय काबुल को हिला दिया, एएफपी संवाददाताओं ने रॉकेट की तरह की आवाज वाले इन धमाकों को सुना। घटना में 5 की मौत और 21 के घायल होने की खबर है।

Ujjawal Prabhat Android App Download

विस्फोट अफ़गानिस्तान की राजधानी के घनी आबादी वाले हिस्सों में हुआ, जिसमें केंद्र में स्थित ग्रीन ज़ोन शामिल था। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि आज सुबह आतंकवादियों ने काबुल शहर पर 14 रॉकेट दागे। दुर्भाग्य से रॉकेट आवासीय क्षेत्रों से टकराए।

ग्रीन जोन में और उसके आस-पास दूतावासों में जोरदार धमाका सुनाई दिया। भारी किलेनुमा क्वार्टर है जिसमें दर्जनों अंतरराष्ट्रीय कंपनियां और उनके कार्यकर्ता रहते हैं। सोशल मीडिया पर घूम रही असत्यापित तस्वीरों से पता चलता है कि रॉकेटों से कम से कम दो अलग-अलग इमारतों में छेद किया गया था।

अधिकारियों ने तुरंत टिप्पणी नहीं की, लेकिन आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि शनिवार सुबह दो छोटे विस्फोट हुए हैं, जिनमें एक पुलिस कार से टकराया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और तालिबान के वार्ताकारों और अफगान सरकार की खाड़ी राज्य कतर के बीच एक बैठक से पहले हुए हैं।

हाल के महीनों में पूरे अफगानिस्तान में नरसंहार का शिकार हुई हिंसा की लहर चल रही है। हालांकि किसी भी समूह ने शनिवार के विस्फोटों के लिए तुरंत जिम्मेदारी का दावा नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button