यूपी: इन जिलों में आंधी तूफान पहुंचा सकता है नुकसान

आज यूपी के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार इटावा, औरैया, मैनपुरी, कानपुर देहात, कन्‍नौज, कानपुर नगर, हरदोई, बलरामपुर, उन्‍नाव और श्रावस्‍ती व इन जिलों के जिलों के आसपास के इलाकों में आज शुक्रवार को तेज आंधी-तूफान आ सकता है. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतनी को कहा है.

मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में आज बारिश, आंधी तूफ़ान आ सकता है. तेज़ हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलेगी. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की अपील है. बता दें कि पिछले समय से लगातार आ रहे आंधी तूफ़ान के कारण घटनाओं में कई लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस ने ऐसी घटनाओं से बचने के लिए लोगों को आंधी तूफान के दौरान घरों में ही रहने की सलाह दी है.

नरेश उत्तम ने साइकिल रैली से पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश और कहा…

बता दें कि 18 जून को भी मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार लखनऊ, उन्‍नाव, रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, कासगंज, इटावा, कन्‍नौज और प्रतापगढ़ समेत इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी शाम को आंधी-तूफान आना था. इनमें से कुछ जिलों में बारिश हुई थी और तेज हवाएं भी चली थीं. 16 जून को मौसम विभाग ने सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच और इनके आसपास के इलाकों में आंधी तूफान और तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की दी चेतावनी

चक्रवाती तूफान ‘डे’ ने ओडिशा में दस्तक दे