कैदी की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत

- in अपराध, दिल्ली

दिल्ली के मुखर्जी नगर में राजन बाबू टीबी हॉस्पिटल में एक कैदी की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की सर्विस पिस्टल से गोली लगने से मौत हो गई. मामला खुदकुशी का बताया जा रहा है. लेकिन पुलिस सभी एंगल से जांच में जुटी है.

मृतक पुलिसकर्मी की पहचान 50 वर्षीय हेडकांस्टेबल राजेंद्र के तौर पर हुई है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हेड कॉन्स्टेबल राजेंद्र वर्तमान में दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन में तैनात थे. वे मंगलवार को हत्या के आरोपी कैदी मनोज की निगरानी के लिए मुखर्जी नगर स्थित राजनबाबू टीबी अस्पताल में ड्यूटी पर थे. उनके साथ एएसआई सीताराम तैनात थे.

मंगलवार दोपहर टीबी से ग्रस्त कैदी मनोज अपने बेड पर सोया हुआ था और एएसआई सीताराम चाय लाने गए थे. इसी दौरान राजेंद्र के पिस्टल से गोली चली और उसके सिर में लगी. अचानक फायरिंग से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. वहीं के डॉक्टरों ने राजेंद्र का प्राथमिक उपचार किया. लेकिन हालत गंभीर होने की वजह से राजेंद्र को सिविल लाइन स्थित ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. जहां उनकी मौत हो गई.

घटनास्थल पर सबूतों को देखकर लग रहा है कि राजेंद्र ने खुदकुशी की है. और यह हत्या भी हो सकती है. पुलिस अस्पताल में इलाज़ के लिए भर्ती कैदी से भी पूछताछ कर रही है. हालांकि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. राजेंद्र के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा और बेटी हैं. उसकी बेटी की आने वाले 25 मार्च को शादी तय थी. पूरा परिवार शादी की तैयारी में व्यस्त था. इस बीच यह दुर्घटना हो गई. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस जांच में जुटी है.

You may also like

छोटी सी बात पर प्रेमिका ने प्रेमी को मारा चाकू, वीडियो बनाते रहे लोग

आए दिन होने वाली अपराध की घणाए कम