प्रदेश कांग्रेस ने तय किए जिलाध्यक्षों के नाम, जल्द हो सकती है घोषणा

- in दिल्ली, राजनीति
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस प्रदेश में जिलाध्यक्षों की घोषणा जल्द कर सकती है। जिलाध्यक्षों के नाम तय कर मंजूरी के लिए हाईकमान को भेज दिए गए हैं। इसके बाद ब्लॉक अध्यक्षों को लेकर मंथन शुरू होगा।

पिछले साल अक्तूबर से प्रदेश कांग्रेस के 14 ब्लॉक अध्यक्षों के पद खाली हैं। पहले तर्क दिया गया कि संगठन चुनाव चलने के कारण इन पदों को नहीं भरा जा सका था। नए जिलाध्यक्षों की घोषणा न होने के चलते निवर्तमान जिलाध्यक्ष ही काम देख रहे थे। 

कांग्रेस मान रही है कि केंद्र की भाजपा सरकार इस साल दिसंबर तक लोकसभा चुनाव करा सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रदेशाध्यक्ष अजय माकन ने 14 जिलाध्यक्षों की लिस्ट फाइनल कर उसे हाईकमान तक पहुंचा दिया है। 

अधिकतर पुराने जिलाध्यक्षों को ही इस बार भी मौका दिया गया है। माकन का मानना है कि दिल्ली में भाजपा सांसदों ने कुछ काम नहीं किया है। वहीं आप भी मात्र प्रचार के लिए रुख अपनाए हुए है। 
 

ऐसे में लोगों को अब कांग्रेस में पुन: अपनापन नजर आ रहा है। लोकसभा चुनाव में माकन बेहतर नतीजे दिलवाने में कामयाब रहे तो उनका कद बढ़ेगा। 

हाईकमान जैसे ही जिलाध्यक्षों के नामों को हरी झंडी दिखाएगा, उसके तुरंत बाद 280 ब्लॉक अध्यक्षों का चयन शुरू हो जाएगा। कांग्रेस ने निगम के 272, नई दिल्ली पालिका परिषद और दिल्ली कैंट के कुल आठ वार्डोँ को मिलाकर 280 वार्ड बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदुत्व को लेकर कहा- मुस्लिम के बिना अधूरा है हिंदू राष्ट्र

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संघचालक