Home > मनोरंजन > जिंदगी और मौत के बीच खड़े इरफान खान ने रोते-रोते लिखा ये दर्द भरा खत, जिसे पढ़कर…

जिंदगी और मौत के बीच खड़े इरफान खान ने रोते-रोते लिखा ये दर्द भरा खत, जिसे पढ़कर…

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता इरफान खान बीते दो महीनों से कैंसर से पीड़ित हैं। इरफान इस समय लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे हैं। हाल में इरफान ने अब जिंदगी से जुड़े पहलुओं पर एक लेटर लिखा है।

इरफान ने 16 मार्च को एक ट्वीट कर अपनी रेयर बीमारी (neuroendocrine cancer) के बारे में फैंस को जानकारी दी थी। इस ट्वीट के बाद इरफान के फैंस समेत बॉलीवुड में भी हलचल मच गई थी।

बेहतरीन अभिनय और लाजवाब कॉमिक टाइमिंग वाले इरफान खान के स्वास्थ्य की चिंता हर किसी को है। वह फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान तो रखते ही हैं बल्कि उनके करोड़ों फैंस भी हैं।
बीते दिनों खबरें सामने आईं थीं कि इरफान जल्द नई फिल्मों के साथ वापसी करेंगे। उनकी फ‍िल्म कारवां का पोस्टर भी जारी किया गया। अब तीन महीने बाद ट्वीट कर इरफान खान ने कैंसर से जारी अपनी जंग के बारे में बताया है।

इरफान खान के ट्व‍िटर हैंडल से शेयर नोट में एक्टर ने कहा, ‘जब मुझे अपनी बीमारी का नाम पता चला neuroendocrine cancer, ये मेरी डिक्शनरी में नया शब्द था।’ इस बीमारी के रेयर होने की वजह से मैं इस पर स्टडी कर रहा था। मैं बस ट्रायल और एरर गेम का पार्ट बन चुका था। ‘मैं तेजी से जिंदगी में अपने सपनों के साथ तेज रफ्तार ट्रेन से सफर कर रहा था। तभी किसी ने मुझे पीछे से नॉक किया और कहा, आपका स्टेशन आने वाला है।’

इस सूचना ने मुझे हिलाकर रख दिया, मैं सभी चीजों पर अपना कंट्रोल करना चाहता था, मैं बस उम्मीद कर रहा था कि मुझे किसी गंभीर समस्या से गुजरना नहीं पड़े। मैं बस अपने पैरों पर खड़ा हो जाना चाहता था। डर और दर्द मुझ पर हावी नहीं हो सकते लेकिन इन सारी सकारात्मक बातों के बीच जब आपका दर्द बढ़ता है तब कोई मोटिवेशन काम नहीं आता।

किसी भी तरह की सहानुभूति बेकार होती है। बस होता है तो दर्द, वो दर्द इतना तेज होता है कि पलभर के लिए वो आपको भगवान से बड़ा लगने लगता है। जब मैं पहली बार दर्द के साथ अस्पताल में गया, मुझे लंबे वक्त तक इस बात का एहसास तक नहीं हुआ कि मेरे बचपन का सपना लॉर्ड्स स्टेडियम मेरे अस्पताल के पास बना है।

जब मैं अस्पताल की बालकनी पर खड़ा होता था तो एक तरफ स्टेडियम में लगी क्रिकेटर विवयन रिचर्ड्स की मुस्कुराती तस्वीर देखता। एक तरफ मेरा अस्पताल था, दूसरी तरफ स्टेड‍ियम। इस बीच एक सड़क थी जो मुझे जिंदगी और मौत के बीच का रास्ता जैसा लग रही थी।
अस्पताल में मेरे कमरे के पास ही कोमा वॉर्ड बना हुआ था लेकिन ये सारी चीजें मुझे बस ये एहसास करा रहीं थी कि जिंदगी में अनिश्च‍ितता ही निश्च‍ित है। इरफान ने कहा, मुझे पहली बार असल मायने में एहसास हुआ की आजादी का मतलब क्या है।
मेरी बीमारी का पता चलने के बाद बहुत से लोग मेरे लिए दुआ कर रहे हैं। कई लोग जो मुझे जानते भी नहीं। सबकी दुआएं एक फोर्स बनकर मेरे स्पाइनल कॉर्ड के जरिए अंदर आते हुए स‍िर तक जा रही हैं। मैं जिंदगी को बहुत करीब से महसूस कर रहा हूं।

‘बालिका वधू” की सुगना ने दिखाया अपना लेटेस्ट हॉट लुक, तस्वीरें देख पहचान पाना बेहद मुश्किल…

इरफान ने ट्वीट कर लिखा था जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है। जो आपको आगे लेकर जाती है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है।
हम सभी इरफान के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करते हैं। हर किरदार में जान फूंक देने वाले इरफान को फिर से फिल्मों में वापसी करनी ही होगी।

Loading...

Check Also

सलमान की इस एक्ट्रेस की दिलकश अदाएं देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने डांस के जलवे दिखाने वाली मशहूर अदाकारा और हॉट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com